वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पर उद्योगपतियों ने दिए रिएक्शन, बोले- पुजारा और पंत की पारी का...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया. बजट प्रस्तावों पर कुछ प्रमुख उद्योगपतियों की तात्कालिक प्रतिक्रियाओं में बजट के कई प्रावधानों की मुक्त कंठ सराहना की गयी है.

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के बजट पर उद्योगपतियों ने दिए रिएक्शन, बोले- पुजारा और पंत की पारी का...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में वर्ष 2021-22 का बजट पेश किया. बजट प्रस्तावों पर कुछ प्रमुख उद्योगपतियों की तात्कालिक प्रतिक्रियाओं में बजट के कई प्रावधानों की मुक्त कंठ सराहना की गयी है. वेदांत रिसोर्सेज के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने ट्वीट किया, "सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों और एक बीमा कंपनी के रणनीतिक विनिवेश सहित कई बड़ी सोच वाले एक बहुत ही सुधारवादी बजट 2021 के लिए नरेन्द्र मोदी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई. बुनियादी ढांचे पर जोर से विकास को बढ़ावा मिलेगा.”

महिंद्रा समूह के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ट्वीट करते हैं, "अभूतपूर्व आर्थिक तनाव के समय में, सरकार की ज़िम्मेदारी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए पर्याप्त रूप से खर्च करने की थी वरना भारी मानवीय पीड़ा का सामना करना पड़ता. इसलिए मुझे इस बजट से एक उम्मीद थी कि हमें लक्षित राजकोषीय घाटे के संबंध में इस समय बेहद उदार होना चाहिये जिसकी ओर प्रयास किया भी गया है."


आरपीजी एंटरप्राइजेज के अध्यक्ष हर्ष गोयनका ने क्रिकेट की शब्दावली का प्रयोग करते हुए ट्वीट किया , "पुजारा और पंत की पारी का संयोजन - स्थिरता और धमाका! आधारभूत ढांचा, वाणिज्यिक कानूनों पर ध्यान केंद्रित करना, बड़ी कंपनियों के साथ व्यवसाय की आसानी के अलावा सार्वजनिक उपक्रमों की परिसंपत्ति के मौद्रिकरण, नए विनिवेश, बीमा एफडीआई के बड़े शॉट्स के साथ व्यापार में आसानी. ऑस्ट्रेलिया में अब भारत जीता. अब भारत नई विश्व व्यवस्था में ऊपर उठेगा!”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बायोकॉन की कार्यकारी अध्यक्ष, किरण मजूमदार शॉ ने कहा, ‘‘कुल मिलाकर, एक आश्वस्त करने वाला बजट जिसमें कोई नकारात्मक आश्चर्य की बात नहीं है, इससे समग्र रुप से उत्साह मिला है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)