शीना हत्याकांड : इंद्राणी ने बेटी के शव का किया था मेकअप, पुलिस को मिल गई कार

शीना हत्याकांड : इंद्राणी ने बेटी के शव का किया था मेकअप, पुलिस को मिल गई कार

शीना बोरा और इंद्राणी मुखर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई:

बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार मां की क्रूरता का एक और चेहरा सामने आया है। जांच में पता चला है कि इन्द्राणी मुखर्जी ने सुबह उठने के बाद जब संजीव खन्ना की मदद से शीना का शव बैग से बाहर निकाला तो उसका चेहरा पीला पड़ चुका था। कोई भी उसे देखकर भांप लेता कि कुछ तो गड़बड़ है। मुंबई से रायगढ़ के रास्ते में कोई गड़बड़ न हो इसलिए इन्द्राणी ने शीना के होठों पर लिपस्टिक लगाया। कंघी से उसके बाल संवारे। उसे कार की पिछली सीट पर अपने और संजीव खन्ना के बीच कुछ इस तरह बिठाया कि किसी को शक भी न हो। उसके बाद तीनों शीना के शव को लेकर वर्ली में पीटर के घर से रायगढ़ के लिए निकल गए।

हाई प्रोफाईल मर्डर मिस्ट्री की जाँच कर रही मुंबई पुलिस को आखिरकार वह कार भी मिल गई, जिसमें बैठकर तीनों ने पहले शीना की हत्या की फिर उसके शव को उसी से रायगढ़ के जंगल में ले गए थे। ग्रे रंग की शेवरलेट कार नवी मुंबई में मिली, जिसे ए एम मोटर्स ने बेच दी थी।

इस बीच नायर अस्पताल ने रायगढ़ के जंगल से बरामद कंकाल की प्राथमिक फोरेंसिक जांच रिपोर्ट भी पुलिस को सौंप दी है। सूत्रों के मुताबिक जांच में शव किसी औरत का होने और उसकी उम्र 22 से 25 होने का पता चला है। इसके अलावा बरामद खोपड़ी की डिजिटल फेसिअल सुपर इंपोजीसन तकनीक से जांच करने पर शव के शीना का ही होने का संकेत मिला है। पुलिस के लिए यह राहत भरी खबर है। हालांकि शीना की हत्या का दावा तो तभी सही माना जाएगा जब उसका डीएनए मां इन्द्राणी और पिता सिद्धार्थ दास के डीएनए से मैच करेगा।

पुलिस के मुताबिक आरोपी 24 अप्रैल की शाम को बांद्रा में शीना को कार में बैठाने के बाद नेशनल कॉलेज के पीछे की सड़क पर  कार ले गए। वहां इन्द्राणी और खन्ना ने गला दबाकर उसकी हत्या की फिर कार लेकर वर्ली में घर पर आ गए। गैरेज में कार पार्क कर सबसे पहले उन्होंने शव को बैग में भरा और फिर डिक्की में रख दिया।

वारदात के 3 साल बाद उजागर यह हत्याकांड अजीबोगरीब रिश्तों के पेंच में उलझा है, जिसमें सगी मां कातिल है। असली पिता सिद्धार्थ दास ने कभी उसकी खोज खबर नहीं ली क्योंकि वह लिव इन रिलेनशिप से पैदा हुई थी। उसके पैदा होने के बाद मां उसे नाना - नानी के पास छोड़कर चली गई और कोलकाता में संजीव खन्ना से शादी करके रहने लगी थी। बाद में वह उसे तलाक देकर मुंबई आ गई। यहां 2002 में स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से शादी कर रातोंरात हाई सोसाइटी में शामिल हो गई।

शीना को उसकी मां इन्द्राणी ने अपने तीसरे पति पीटर से मिलाया भी तो छोटी बहन बनाकर। फिर जब मां को लगा कि बेटी उसके लिए खतरा बन सकती है तो 24 अप्रैल 2012 को एक साजिश के तहत उसकी हत्या कर शव को रायगढ़ के जंगल में जलाकर फेंक दिया।

हैरानी की बात है कि एक महीने बाद पेण पुलिस को वह शव मिला भी, लेकिन उसने भी हत्या का मामला दर्ज कर कातिल की तलाश करने के बजाय मामला सिर्फ स्टेशन डायरी में दर्ज किया और भूल गई। लेकिन 3 साल बाद अचानक मुंबई पुलिस को भनक लग गई और उसने अभागी बेटी का गड़ा मुर्दा उखाड़ लिया। अब मां इन्द्राणी, सौतेला पिता संजीव खन्ना और हत्या में साथ देने वाला ड्राइवर श्यामवर राय तीनों सलाखों के पीछे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शनिवार को तीनों की पुलिस रिमांड खत्म हो रही है। पुलिस उन्हें बांद्रा कोर्ट में पेश कर और रिमांड मांग सकती है।