पहली बार रेलवे की 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' 200 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन बांग्लादेश पहुंचाएगी

रेल मंत्रालय ने बयान में कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस बांग्लादेश के लिए अपनी यात्रा शुरू करने के लिए तैयार है. यह पहली बार है जब ऑक्सीजन एक्सप्रेस को पड़ोसी देश के लिए रवाना हो रही है.

पहली बार रेलवे की 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' 200 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन बांग्लादेश पहुंचाएगी

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के दौरान रेलवे द्वारा चलाई गई ऑक्सीजन एक्सप्रेस (Oxygen Express) देश के कोने-कोने में मेडिकल ऑक्सीजन पहुंचाने का काम किया. ऑक्सीजन एक्सप्रेस ऐसे समय में शुरू की गई थी जब देश के अधिकांश हिस्से ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे थे. पहली बार ऑक्सीजन एक्सप्रेस पड़ोसी देश की मदद के लिए रवाना हुई है. रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस 10 कंटेनरों में 200 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) को बांग्लादेश पहुंचाएगी. 

रेल मंत्रालय ने बयान में कहा कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस बांग्लादेश के लिए अपनी यात्रा शुरू करने के लिए तैयार है. यह पहली बार है जब ऑक्सीजन एक्सप्रेस को पड़ोसी देश के लिए रवाना हो रही है. दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर मंडल से 200 मीट्रिक टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन को बांग्लादेश के बेनापोल तक पहुंचाने के लिए एक मांगपत्र रखा गया.'

10 कंटेनर में 200 टन ऑक्सीजन की लोडिंग का काम आज सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर पूरा हो गया. टाटा नगर से 200 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस के कल सुबह बांग्लादेश पहुंचने की संभावना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com