सेना प्रमुख के आदेश के बाद अब कश्मीर घाटी में गोल्फ नहीं खेल पाएंगे सैन्य अधिकारी

सेना के अनुसार इलाके में तनाव की स्थित को देखते हुए अकसर ऐसा महसूस किया गया कि ऑपरेशनल एरिया में गोल्फ खेलने से फोकस भटक जाता है.

सेना प्रमुख के आदेश के बाद अब कश्मीर घाटी में गोल्फ नहीं खेल पाएंगे सैन्य अधिकारी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख के नए आदेश के बाद अब से कश्मीर घाटी में गोल्फ नहीं खेल पाएंगे सैन्य अधिकारी.खास बात यह है कि सेना प्रमुख ने यह आदेश श्रीनगर के अपने दौरे के दौरान जारी किया. इस आदेश के साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि श्रीनगर में सेना के इलाके मे अब गोल्फ नही खेला जाएगा. सेना के अनुसार इलाके में तनाव की स्थित को देखते हुए अकसर ऐसा महसूस किया गया कि ऑपरेशनल एरिया में गोल्फ खेलने से फोकस भटक जाता है. इसी वजह से सेना ने बादामी बाग गोल्फ कोर्स को फिलहाल बंद करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: डोकलाम विवाद के बाद पहली बार चीनी सैन्य प्रतिनिधिमंडल भारत दौरे पर

हालांकि इन सब के बीच यह भी कहा जा रहा है कि यह फैसला उन सैनिकों के सम्मान में लिया गया है कि जिन्होंने बीते कुछ समय में आतंकवादियों से लड़ते हुए अपनी जान गंवाई है.सूत्रों के मुताबिक जब बादामी बाग़ कैंट में एक तरफ़ जनरल रावत आतंकी ऑपेरशन में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे थे तब दूसरी ओर कुछ अफसर गोल्फ़ खेल रहे थे. जब जनरल रावत को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने यह फैसला लिया. गौरतलब है कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब सेना के गोल्फ कोर्स विवादों में रहे हों. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com