VIDEO: हरियाणा में एक्सप्रेसवे पर उतरा भारतीय वायुसेना का 'चीता' हेलीकॉप्टर

अधिकारियों ने बताया कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के जवान जल्द ही लैंडिंग स्थल पर पहुंचे और हेलीकॉप्टर में आई खराबी को ठीक करने में लगभग एक घंटा लगा.

हरियाणा में कोंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP) पर आज एक अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां एक्सप्रेस वे पर अचानक से भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर लैंड करता दिखाई दिया. पुलिस ने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी आने के कारण हेलीकॉप्टर को एक्सप्रेसवे पर उतारना पड़ा. इस हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे.  बुलबुले के आकार का, फ्रांसीसी मूल का ये 'चीता' हेलीकॉप्टर चार लोगों को लेकर हरियाणा के सोनीपत में नए केएमपी एक्सप्रेसवे पर धीमी गति से उतरा. इस दौरान हाईवे पर ख़ड़ा एक व्यक्ति हेलॉकॉप्टर चालक को लगातार निर्देश देता दिखाई दिया. यह व्यक्ति हाईवे के किनारे पर खड़ा था. इस व्यक्ति धीरे-धीरे हेलीकॉप्टर को उतरने का इशारा दिया.

मौके पर मौजूद पुलिस ने कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी चार कर्मी सुरक्षित हैं. अधिकारियों ने बताया कि भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के जवान जल्द ही लैंडिंग स्थल पर पहुंचे और हेलीकॉप्टर में आई खराबी को ठीक करने में लगभग एक घंटा लगा. मरम्मत किए जाने के बाद हेलीकॉप्टर को सफलतापूर्वक उड़ गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हेलॉकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान एक्सप्रेसवे के एक हिस्से को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था. बता दें कि भारत भर में कई एक्सप्रेसवे छोटे विमानों की लैंडिंग का सामना करने की क्षमता के साथ बनाया गए हैं, ताकि  आपातकाल और युद्ध के समय में इनका इस्तेमाल किया लड़ाकू विमानों की लैंडिंग के लिए किया जा सके. उदाहरण के लिए, आपने यमुना एक्सप्रेसवे से लड़ाकू विमानों लैंडिंग देखी ही होगी.