भारत ने पाक के 'जासूसी' दावे को खारिज किया, सूत्रों ने कहा- बलूचिस्तान में गिरफ्तारी के सबूत नहीं

भारत ने पाक के 'जासूसी' दावे को खारिज किया, सूत्रों ने कहा- बलूचिस्तान में गिरफ्तारी के सबूत नहीं

पाकिस्तान में गिरफ्तार किए गए सेना के सेवानिवृत्त अधिकारी भूषण यादव।

नई दिल्ली:

भारत ने कहा है कि पाकिस्तान द्वारा गिरफ्तार पूर्व नेवी अफसर कुलभूषण जादव देश की खुफिया एजेंसी रॉ के एजेंट नहीं हैं। सरकारी सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के इस दावे के पीछे कोई सबूत नहीं है कि सेवानिवृत्त नौसेना अधिकारी को बलूचिस्तान में गिरफ्तार किया गया है।

सरकार का मानना है की ईरान में कार्गो का यह व्यवसायी संभवतः भटकते हुए पाकिस्तान पहुंच गया होगा, जहां उस पर गलत चार्ज लगा दिया गया। इसके साथ ही भारत ने दूतावास के माध्यम से गिरफ्तार व्यक्ति से बातचीत करने का अवसर दिए जाने की मांग की है, ताकि 'सच्चाई' का पता लगाया जा सके।

'फुसलाकर पाकिस्तान लाया गया'
एक उच्च अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा, 'उसके पास एक बोट थी और वह ईरान में बंदर-अब्बास और चाबाहर बंदरगाह और आसपास के इलाके में छोटे कार्गो ले जाता था। अब यह जांच का विषय है कि वह पाकिस्तानी इलाके में गलती से पहुंच गया या फिर उसे वहां फुसलाकर लाया गया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि शुक्रवार को भारत ने माना था कि पाकिस्तान में गिरफ्तार व्यक्ति भारतीय नौसेना का सेवानिवृत अधिकारी है, लेकिन उसका सरकार से कोई संबंध नहीं है। विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान में गिरफ्तार कुलभूषण जादव का भारत सरकार से किसी तरह का कोई संबंध होने से इंकार किया है।