Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को देख हक्के-बक्के रह गए क्रिकेटर्स, दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Ahmedabad's Motera Stadium) में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से खेला जाना है. केविन पीटरसन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मोटेरा स्टेडियम की कई तस्वीरों को साझा करते हुए खूब वाहवाही की.

Ind vs Eng: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को देख हक्के-बक्के रह गए क्रिकेटर्स, दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

अहमदाबाद:

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम (Ahmedabad's Motera Stadium) में टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से खेला जाना है और यह स्टेडियम 7 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी के लिए तैयार है. इस क्रिकेट स्टेडियम में बैठने की क्षमता 1,10,000 लाख है, जोकि यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम हैं. इसकी तारीफ में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ट्वीट किया है.

केविन पीटरसन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मोटेरा स्टेडियम की कई तस्वीरों को साझा करते हुए खूब वाहवाही की. पीटरसन ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरा सौभाग्य! अहमदाबाद में अगले टेस्ट मैच के लिए यह स्टेडियम कितना शानदार है? एक लाख दस हजार की क्षमता (दर्शकों के लिए). सपनों का एक थियेटर!" इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी जब शुक्रवार को इस ग्राउंड के अंदर कदम रखा, तो वो भी काफी प्रभावित हुए.

मोटेरा स्टेडियम में वर्ल्ड क्लास फेसिलिटी को देखने के बाद भारत के विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत ने भी काफी तारीफ की. दुनिया भर में घूमे भारतीय क्रिकेटर मोटेरा में विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को देखकर दंग रह गए और उन्हें यहां की सुविधाओं को समझने में एक घंटा लगा. स्टेडियम के ड्रेसिंग रूम जिम से जुड़े हुए हैं. एक लाख दस हजार दर्शक क्षमता वाले मोटेरा स्टेडियम पर पहला अंतरराष्ट्रीय मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 24 फरवरी से शुरू हो रहा दिन रात का टेस्ट होगा.

हरफनमौला हार्दिक पंड्या ने बीसीसीआई द्वारा डाले वीडियो में कहा ,‘‘ईमानदारी से कहूं तो दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में दर्शकों के बीच खेलने का बेताबी से इंतजार है. क्या शानदार मंजर होगा.'' उन्होंने कहा, ‘‘सभी खिलाड़ियों को यह बहुत पसंद आया. हमें इसको समझने में एक घंटा लगा. मुझे गर्व है कि भारत में यह स्टेडियम है. यहां शानदार मैच होंगे.''

पंड्या ने कहा ,‘‘मैंने ऐसा स्टेडियम नहीं देखा जिसका ड्रेसिंग रूम जिम से जुड़ा हो. जिन लोगों ने यह स्टेडियम बनाया है उन्हें और जीसीए को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं.''


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं चेतेश्वर पुजारा ने कहा ,‘‘यह बहुत बड़ा स्टेडियम है और इसमें आकर बहुत अच्छा लग रहा है. हमें यहां पहला मैच खेलने का इंतजार है.'' सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने कहा ,‘‘मोटेरा के भीतर जाकर और स्टैंड्स को देखकर बहुत अच्छा लगा. हमने कभी इतने बड़े मैदान में नहीं खेला है. इस तरह का जिम भी हमने कभी नहीं देखा.'' (इनपुट भाषा से भी)