रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने सिलेंडर पर बैठकर की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस इस मायने में अलग रही कि इसमें रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे के विरोध स्‍वरूप कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेतऔर विनीत पूनिया ने सिलेंडर पर बैठकर मीडिया से बात की.

रसोई गैस, पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में कांग्रेस नेताओं ने सिलेंडर पर बैठकर की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए सुप्रिया श्रीनेत और विनीत पूनिया

नई दिल्ली:

रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol Diesel Prices) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. यह प्रेस कॉन्‍फ्रेंस इस मायने में अलग रही कि इसमें रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे के विरोध स्‍वरूप कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया श्रीनेत (Supriya Shrinate) और विनीत पूनिया ने सिलेंडर पर बैठकर मीडिया से बात की.गौरतलब है कि रसोई गैस सिलेंडर (LPG cylinder) के दामों में 50 रुपये की वृद्धि को लेकर 15 फरवरी को भी कांग्रेस प्रवक्‍ता सुप्रिया सिलेंडर के साथ संवाददाता सम्मेलन में पहुंची थीं और सरकार से बढ़ी हुई कीमतें तत्काल वापस लेने की मांग की थी.

Petrol, Diesel Prices Today: पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन ब्रेक, जानें क्या चल रहे हैं रेट


इस प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में सुप्रिया श्रीनेत ने सवाल किया था कि यूपीए सरकार के समय सिलेंडर लेकर सड़क पर बैठने वाली भाजपा की महिला नेता अब चुप क्यों हैं? उन्‍होंने नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi government) को निर्दयी करार देते हुए कहा है कि सरकार के इस कदम ने गृहणियों और आम आदमी की कमर तोड़ दी है. गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में भी पिछले कुछ समय से लगातार इजाफा हो रहा है. देश में सभी बड़े शहरों में पेट्रोल की कीमतें 90 रुपये से ऊपर पहुंच चुकी हैं. कुछ स्‍थानों पर तो पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार पहुंच गई हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गुरुवार की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में डिजिटल मीडिया एथिक्स/गाइडलाइन्स पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा यह अभिव्‍यक्ति की आजादी और बोलने की स्‍वतंत्रता को दबाने की कोशिश है. 2014 से देशद्रोह के मुकदमे इस तरह से दर्ज  हो रहे हैं, जैसे पॉकेटमारी का मुकदमा दर्ज होता है. अभी हाल में दिशा रवि को जमानत देते हुए कोर्ट ने सरकार/पुलिस को खरी-खोटी सुनाई है.