मणिपुर में उग्रवादियों ने अंतिम संस्कार में जमा ग्रामीणों पर बरसाईं गोलियां, बच्ची समेत 4 नागरिकों की मौत

Manipur पुलिस का कहना है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है. घटना को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को रवाना किया गया है. आर्मी और असम रायफल्स (Assam Rifles) के साझा अभियान में कुकी नेशनल लिबरेशन आर्मी के चार उग्रवादी मारे गए थे.

मणिपुर में उग्रवादियों ने अंतिम संस्कार में जमा ग्रामीणों पर बरसाईं गोलियां, बच्ची समेत 4 नागरिकों की मौत

मणिपुर में कुकी नेशनल लिबरेशन आर्मी के उग्रवादियों ने की अंधाधुंध फायरिंग (प्रतीकात्मक)

इंफाल:

मणिपुर में उग्रवादियों ने एक बार फिर कायराना हरकत की है. उग्रवादियों ने मंगलवार को अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 8 साल के बच्चे समेत चार आम नागरिकों की मौत हो गई. यह घटना कांगपोकपी जिले (Kangpokpi district Manipur)में हुई. उग्रवादियों की गोलीबारी के बाद उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प होने की खबर है. यह घटना सुरक्षाबलों की उस कार्रवाई के बाद हुई है, जिसमें जवानों ने प्रतिबंधित कुकी नेशनल लिबरेशम आर्मी (Kuki National Liberation Army) के चार उग्रवादियों को ढेर कर दिया था.

मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह ने उग्रवादियों की फायरिंग में आम नागरिकों के मारे जाने की घटना की कठोर शब्दों में निंदा की है. उन्होंने उसे आतंकवादी कार्रवाई करार दिया है. सूत्रों का कहना है कि जब बी गनोम गांव में ग्रामीण अंतिम संस्कार के लिए जमा हुए थे, तभी उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर हमला बोल दिया. पुलिस का कहना है कि यह घटना मंगलवार सुबह 11.30 बजे हुई.

पुलिस का कहना है कि जो उग्रवादी सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारे गए थे, वो भी आसपास के गांवों के थे. इस गोलीबारी में गांव के मुखिया पी खोलने की भी मौके पर ही मौत हो गई. बाद में पुलिस को दो और शव बरामद हुए. कई अन्य नागरिक घायल भी हुए है, जिनमें दो साल की बच्ची भी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मणिपुर पुलिस का कहना है कि मरने वालों की तादाद बढ़ सकती है. घटना को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल को रवाना किया गया है. आर्मी और असम रायफल्स (Assam Rifles) के साझा अभियान में कुकी नेशनल लिबरेशन आर्मी के चार उग्रवादी मारे गए थे.