देश के अखबारों में आज 14 दिसंबर की प्रमुख खबरें

देश के अखबारों में आज 14 दिसंबर की प्रमुख खबरें

नई दिल्ली:

देश के अखबारों ने बुधवार को नोटबंदी के बाद लोगों को हो रही कैश की किल्लत के बीच आरबीआई के लोगों की मिलि भगत से कालाधन को सफेद करने के गोरखधंधे के सामने आने वाली खबर को प्रमुखता दी है. लगभग सभी अखबारों ने इस खबर को पहले पन्ने पर छापा है.

दैनिक हिंदुस्तान अखबार और जागरण ने इस खबर को लीड बनाया है और खबर में बताया है कि सरकार ने आरबीआई और बैंकों के अधिकारियों को चेताया है.

 
hindustan 141216 1

दैनिक हिंदुस्तान ने संसद में लगातार चले आ रहे गतिरोध को भी पहले पन्ने पर जगह दिया है. अखबार ने खबर दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले तीन दिन तक संसद में मौजूद रहेंगे. उल्लेखनीय है कि संसद में पीएम मोदी की मौजूदगी न होने के मुद्दे पर भी विपक्ष कई दिनों तक हंगामा काटता रहा है.
 
hindustan 141216 2

उधर, दैनिक भास्कर अखबार एक अलग खबर को अपने अखबार की लीड बनाया है. वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि संभव हुआ तो सरकार आगामी बजट में आयकर सीमा में छूट देगी और इसी के साथ अगर संभव हुआ तो सरकार टैक्स दरों में भी छूट पर विचार करेगी.
 
bhakar 141216 1

केंद्रीय गृहराज्यमंत्री किरेन रिजिजू पर कांग्रेस ने 450 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है. इस खबर को भी सभी अखबारों ने अपने पहले पन्ने पर छापा है. कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी ने भी कांग्रेस पार्टी के सुर में सुर मिलाते हुए रिजिजू के इस्तीफे की मांग की है.
 
bhaskar 141216 1

लगभग सभी अखबारों ने डबल कॉलम या सिंगल कॉलम में साइरस मिस्त्री की टीसीएस से भी छुट्टी को पन्ने पर जगह दी है.
jagran 141216 2

इसके अलावा मंगलवार को दक्षिण भारत में आए वरदा तूफान के अपडेट से जुड़ी खबरों को भी अखबारों ने पहले पन्ने पर छापा है.
jagran 141216 4

उधर, जागरण ने एक अलग खबर को भी पहले पन्ने पर जगह दी है. अखबार ने बताया कि किस पर दिल्ली सरकार के अधीन काम करने वाले नौकरशाह सरकार से नाराज हैं.
jagran 141216 3


इसके साथ ही हैदराबाद में बम धमाके के लिए आईएम के आतंकियों के दोषी ठहराए जाने की खबर को भी अखबारों में महत्व के हिसाब से पहले पन्ने पर जगह दी है.
hindustan 141216 3

इसके अलावा कई अन्य खबरों को भी अखबारों ने अन्य पन्नों पर छापा है..
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com