आईबी की महानिदेशकों की बैठक की मेजबानी हैदराबाद की नेशनल पुलिस अकेडमी करेगी

आईबी की महानिदेशकों की बैठक की मेजबानी हैदराबाद की नेशनल पुलिस अकेडमी करेगी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • आईबी महानिदेशकों की बैठक हैदराबाद में करने जा रही
  • मेजबानी हैदराबाद की नेशनल पुलिस अकेडमी करेगी
  • पहले श्रीनगर में होनी थी लेकिन हिंसा के चलते उसे रद्द कर दिया गया था
नई दिल्ली:

इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) द्वारा आयोजित की जा रही महानिदेशकों की बैठक की मेजबानी हैदराबाद की नेशनल पुलिस अकेडमी करेगी. एनडीटीवी इंडिया को मिली हुई जानकारी के मुताबिक़ ये बैठक नवम्बर 25-27 को होगी.

गृह मंत्रालय के मुताबिक़ इस बैठक के लिए श्रीनगर और हैदराबाद के नामों पर चर्चा हुई थी लेकिन घाटी में पिछले तीन महीनों से हो रही हिंसा के चलते उसे रद्द कर दिया गया और बैठक के लिए हैदराबाद के नाम पर मोहर लगाई गई.

"हैदराबाद में सभी सुविधाएं हैं इसीलिए ज़्यादा उसे चुना गया है," एक सीनियर अधिकारी ने बताया. उन्होंने बताया- इस साल की बैठक का एजेंडा देश में फैलती कट्टरता है और साथ ही कम्युनिटी पुलिसिंग पर भी बात होगी.

इस बीच सभी राज्यों के महानिदेशकों से पूछा गया है कि पिछले साल के एजेंडे पर कितना काम हुआ है. पिछले साल प्रधानमंत्री ने कम्युनिटी पुलिसिंग पर ज़ोर दिया था और कहा था कि नौजवानों को इससे जोड़कर रखा जाए. सोशल मीडिया के रोल के बारे में भी चर्चा हुई थी.

 
(पिछले साल भुज में हुई बैठक की तस्वीर)

पिछले साल ये बैठक भुज में हुई थी. उससे पहले 2014 में गुवाहाटी में हुई थी. ये सिलसिला इसीलिए शुरू हुआ था क्योंकि प्रधानमंत्री ने इस तरह की बैठकों के लिए दिल्ली में होने पर आपत्ति जताई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com