यह ख़बर 27 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आंध्र विभाजन में 'पक्ष' नहीं बनना चाहता : किरण रेड्डी

खास बातें

  • आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से कहा है कि वह राज्य के विभाजन में 'पक्ष' नहीं बनेंगे।
हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन किरण कुमार रेड्डी ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से कहा है कि वह राज्य के विभाजन में 'पक्ष' नहीं बनेंगे।

मुख्यमंत्री से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार शाम को प्रधानमंत्री के आवास पर हुई कांग्रेस कोर समूह की बैठक से कुछ घंटे पहले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह से रेड्डी ने कहा, ‘मैं किसी भी विघटनकारी निर्णय में पक्ष नहीं बनूंगा।’

तेलंगाना राज्य के गठन के पक्ष में विचार बना लेने की कांग्रेस आलाकमान की मंशा को भांपते हुए रेड्डी ने पहले आग्रह किया कि इस संबंध किसी भी फैसले का ऐलान स्थानीय निकाय के चुनावों तक टाल दिया जाए।

सूत्रों के अनुसार जब उनसे कहा गया कि फैसले को आगे के लिए नहीं टाला जा सकता तो उन्होंने दिग्विजय सिंह से कहा कि वह किसी ‘विघटनकारी’ निर्णय में पक्ष में नहीं बनेंगे जिससे आंध्र प्रदेश और कांग्रेस दोनों के हितों को नुकसान होता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नई दिल्ली से लौटने के बाद रेड्डी ने विधान परिषद के कुछ सदस्यों और अपने निकट के विधायकों से मुलाकात की तथा दिग्विजय सिंह एवं सोनिया गांधी के साथ हुई बातचीत का ब्यौरा दिया।