विज्ञापन
This Article is From Jul 15, 2014

कश्मीर को अलग करने की बात नहीं की : एनडीटीवी से वेदप्रताप वैदिक

नई दिल्ली:

मुंबई में हुए 26/11 के हमले के मास्टरमाइंड तथा लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज़ सईद से मुलाकात को लेकर विवादों में घिरे भारतीय पत्रकार वेदप्रताप वैदिक ने एनडीटीवी इंडिया के उमाशंकर सिंह से खास बातचीत में पाकिस्तानी अख़बार 'डॉन' के साथ एक साक्षात्कार में कश्मीर मसले पर दिए विवादित बयान की सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने कश्मीर को अलग करने की बात कभी नहीं की। उन्होंने कहा, मैंने कश्मीर के लोगों को हमारी और आपकी तरह आजादी मिले, यही बात की थी, और अब न्यूज़ चैनल मेरी बात को कांट-छांटकर दिखा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं डॉन न्यूज को दिए इंटरव्यू के हर शब्द पर कायम हूं।

यह पूछे जाने पर कि क्या आपकी पाकिस्तान यात्रा किसी के कहने पर हुई थी, उन्होंने दावा किया, "मुझे किसी ने नहीं भेजा... विवेकानंद फाउंडेशन से मेरा कोई संबंध नहीं है..." उनसे फिर पूछा गया, लेकिन पाकिस्तान दौरे के मामले में कहा जा रहा है कि आपको किसी ने भेजा था, तो वेदप्रताप वैदिक ने कहा, "मुझे पाकिस्तान जाने के लिए किसी से मदद लेने की कोई जरूरत नहीं है..."

उल्लेखनीय है कि भारत 26/11 हमले के मामले में हाफिज सईद के वॉयस सैंपल की मांग करता रहा है, सो, जब उनसे पूछा गया कि आपने हाफिज़ सईद से इस बारे में बात क्यों नहीं की, वैदिक ने कहा, मैंने सईद से वायस सैंपल की बात नहीं की... मैं सीबीआई का एजेंट नहीं हूं, अगर ज़रूरत हो तो सीबीआई या आप जाकर ले आएं..."

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उन्हें आरएसएस का आदमी बताए जाने पर वेदप्रताप वैदिक ने कहा, "राहुल गांधी कांग्रेस को 544 से 44 पर ले आए हैं, सो, उनसे मुझे मत भिड़ाइए..." जब उनसे यह सवाल किया गया कि क्या आप अपने इंटरव्यू की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देंगे, उन्होंने कहा, "मोदी क्या, अपनी बात मैं हर किसी को बताऊंगा..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अपराध को बढ़ावा दिया जा रहा है.., फ्लाइट में बम की धमकी की घटनाओं के बाद केंद्र ने सोशल साइट X को फटकारा
कश्मीर को अलग करने की बात नहीं की : एनडीटीवी से वेदप्रताप वैदिक
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Next Article
"NDA का मतलब नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन" : कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com