पासवान ने कहा- मैंने ऐसा नहीं कहा 'मैगी खुदरा दुकानों में लौटेगी'

पासवान ने कहा- मैंने ऐसा नहीं कहा 'मैगी खुदरा दुकानों में लौटेगी'

मंत्री राम विलास पासवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

खाद्य व उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने कभी यह टिप्पणी नहीं की कि मैगी नूडल जल्द ही खुदरा दुकानों में फिर आ जाएगा। इस बारे में मीडिया रपटों पर स्पष्टीकरण देते हुए पासवान ने कहा कि उन्होंने न तो केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान (सीएफटीआरआई) की परीक्षण रपटों का और न ही विदेशी निवेश के संबंध में सरकार की साख का कहीं कोई ज्रिक किया था।

केंद्रीय खाद्य उपभोक्ता मामलात मंत्रालय ने इस बारे में बयान जारी किया है। इसके अनुसार,‘ पासवान ने स्पष्ट किया है कि उन्हें संदर्भ से हटकर उदृधत किया गया है और उन्हें कुछ ऐसी चीजों से जोड़ा, जिनका उनकी बातों से कोई आशय नहीं था।’ बयान में कहा गया है कि मीडिया के एक वर्ग ने एजेंसी पर आधारित समाचार प्रकाशित किया कि जिसमें मंत्रालय के हवाले से कहा गया है कि सीएफटीआरआई रिपोर्ट में मैगी को सुरक्षित पाया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेरा मानना है कि यह जल्द ही खुदरा दुकानों पर फिर आ जाएगी। बयान के अनुसार,‘पासवान को यह भी कहते हुए उदृधत किया गया है,‘ मैगी प्रतिबंध के बाद लोगों की धारणा बदल गई है। विदेशी निवेशक अब भारत में निवेश से पहले दो बार सोचेंगे। हमारी साख दांव पर है।’ इसके अनुसार मंत्री ने केवल ऐसे कहा था कि अगर किसी उत्पाद के प्रति आम लोगों की धारणा एक बार नकारात्मक बन जाए तो उस उत्पाद की साख प्रभावित होती है।’