एक साल 9 महीने का मास्टरमाइंड बच्चा, 'तेज मेमोरी' से बना डाले ये 5 रिकॉर्ड्स

एक साल और नौ महीने के आदिथ विश्वनाथ गौरीशेट्टी (Aadith Vishwanath Gourishetty) को शार्प मेमोरी (तेज याद्दाश्त) के लिए 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' (World Book of Records) और अन्य चार रिकॉर्ड बुक्स मिले हैं.

एक साल 9 महीने का मास्टरमाइंड बच्चा, 'तेज मेमोरी' से बना डाले ये 5 रिकॉर्ड्स

एक साल और नौ महीने के आदिथ विश्वनाथ गौरीशेट्टी की शार्प मेमोरी

हैदराबाद:

हैदराबाद में एक बच्चे ने आश्चर्यचकित कर देने वाला कारनामा कर दिखाया है. एक साल और नौ महीने के आदिथ विश्वनाथ गौरीशेट्टी (Aadith Vishwanath Gourishetty) को शार्प मेमोरी (तेज याद्दाश्त) के लिए 'वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स' (World Book of Records) और अन्य चार रिकॉर्ड बुक्स मिले हैं. आदिथ विश्वनाथ गौरीशेट्टी ने अपने नाम कुल 5 रिकॉर्ड दर्ज किया है.

IIT बॉम्बे ने किया डिजिटल दीक्षांत समारोह, छात्रों के वर्चुअल अवतारों को दी गई डिग्री और मेडल

इस कम उम्र में आदिथ को तेज मेमोरी के लिए वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स, तेलुगु बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और दो अन्य नेशनल रिकॉर्ड्स मिले हैं. उन्होंने दुनिया को दिखाया है कि सब कुछ एक बच्चे का खेल नहीं है. तेलंगाना राज्य में हैदराबाद के रहने वाले आदिथ को इस उम्र में अपने पूरे परिवार पर गर्व करने के लिए प्रशंसा मिली है.

आदिथ की मां स्नेहित ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, "आदिथ की क्षमताओं ने उसे न केवल स्थानीय रूप से पहचान दी, बल्कि उसका नाम दूर-दूर तक फैल गया. न केवल उसने वैश्विक पहचान बनाई, बल्कि प्रतिष्ठित वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा भी प्रमाणित किया गया. जब उनकी उम्र के बच्चे नर्सरी क्लास में राइम सीखने में व्यस्त या लोरी सुन रहे हैं, तो आदिथ रंगों, जानवरों, झंडे, फलों, आकृतियों और इलेक्ट्रॉनिक घरेलू उपकरणों की विविध छवियों की पहचान कर सकता है."

डोनाल्ड ट्रंप को 2021 Noble Peace Prize के लिए किया गया नॉमिनेट, इस डील के चलते लिया गया नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आदिथ दुनिया भर के देवी-देवताओं, कार लोगो, रंगों, सभी अंग्रेजी वर्णमालाओं, घरेलू जानवरों, जंगली जानवरों, व्यवसायों, शरीर के अंगों, झंडों, फलों, घरेलू उपकरणों को पहचानने में सक्षम है. यह जानकारी आदिथ की मां ने बताई.