हैदराबाद के एक अपार्टमेंट में मिले 25 कोरोना पॉज़िटिव मरीज, संपर्क में आए लोगों की चल रही तलाश

हैदराबाद के पुराने शहर के मदन्नापेट इलाके में एक आवासीय अपार्टमेंट के कुल 25 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

हैदराबाद के एक अपार्टमेंट में मिले 25 कोरोना पॉज़िटिव मरीज, संपर्क में आए लोगों की चल रही तलाश

हैदराबाद के एक अपार्टमेंट में कोरोना के 25 मामले आए (फाइल फोटो)

हैदराबाद:

दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावाययरस (Coronavirus) तेजी पांव पसार रहा है. देश में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 85,000 से ऊपर पहुंच गया है. इस बीच,  हैदराबाद के पुराने शहर के मदन्नापेट इलाके में एक आवासीय अपार्टमेंट के कुल 25 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (GHMC) के क्षेत्रीय आयुक्त अशोक सम्राट ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

सम्राट ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "पुराने शहर के मदन्नापेट इलाके में एक अपार्टमेंट से 25 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है." 

उन्होंने बताया, "यह पता चला है कि अपार्टमेंट में एक  शख्स कोरोना मरीज का प्राइमरी कॉन्टैक्ट है. यह भी पता चला है कि अपार्टमेंट के अंदर जन्मदिन की पार्टी आयोजित की गई थी, जिसमें कुछ लोग शामिल हुए थे. हालांकि, अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि इस पार्टी में संक्रमण फैला है."

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, तेलंगाना में अब तक कोरोना संक्रमण के 1454 मामले आए, जिसमें से 959 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 34 लोगों की मौत हो चुकी है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 85,940 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,970 नए मामले सामने आए हैं और 103 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 2,752 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 30,153 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं.    

वीडियो: हॉट स्पॉट वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान दिए जाने की जरूरत है: डॉ. रणदीप गुलेरिया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com