जानें, लोकसभा और राज्यसभा के कितने सांसद लगवा चुके हैं कोरोना रोधी वैक्सीन

देश भर में टीकाकरण अभियान जोरों-शोरों से चल रहा है. मानसून सत्र से पहले लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के वैक्सीन लगवाए जाने की जानकारी सामने आई है.

जानें, लोकसभा और राज्यसभा के कितने सांसद लगवा चुके हैं कोरोना रोधी वैक्सीन

सांसदों ने भी ली कोरोना वैक्सीन की खुराक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश भर में टीकाकरण अभियान जोरों-शोरों से चल रहा है. मानसून सत्र से पहले लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के वैक्सीन लगवाए जाने की जानकारी सामने आई है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्सभा के 179 सांसदों ने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली है, जबकि 39 सांसद ऐसे हैं जिन्होंने सिर्फ पहली डोज ली है. वहीं 9 सांसदों ने वैक्सीन की एक भी डोज नहीं ली है. जबकि पांच सांसद कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त होने में कामयाब रहे हैं. इसके अलावा लोकसभा में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं. 320 सांसदों ने कोविड वैक्सीन की दोनों खुराकें ले चुके हैं. लोकसभा के 124 सांसद ऐसे हैं जो पहली डोज ले चुके हैं, जबकि 96 सासंदों ने अभी तक एक भी डोज नहीं ली है. बताते चलें कि वैक्सीनेशन का प्रोसेस अभी जारी है. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू होने और 13 अगस्त तक चलने की संभावना है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि करीब एक महीने तक चलने वाले मानसून सत्र के दौरान 20 बैठक होने की संभावना है. आमतौर पर संसद का मानसून सत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होता है और स्वतंत्रता दिवस से पहले तक संपन्न हो जाता है. 

सूत्रों ने बताया कि संसदीय मामलों संबंधी मंत्रिमंडल समिति ने इस सत्र की अवधि को लेकर सिफारिश की है. उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान संसद परिसर में कोविड से जुड़े सभी प्रोटोकाल का पालन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद की जाती है कि सत्र के दौरान परिसर में प्रवेश करने वाले लोग तब तक कोविड रोधी टीके की कम से कम एक खुराक ले चुके होंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इनपुट एजेंसी भाषा से भी 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)