यह ख़बर 28 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मप्र में बारिश से जनजीवन प्रभावित, कई गांव टापू में तब्दील

खास बातें

  • राज्य की नर्मदा, बेतवा, शिवना, धसान नदियां उफान पर हैं, और वे खतरे के निशान के करीब बह रही हैं। इन नदियों के किनारे बसे गांवों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।
भोपाल:

मध्य प्रदेश में जारी बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सड़कों पर आवागमन बाधित हुआ है, वहीं कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं।

राज्य के अधिकांश हिस्सों में पिछले दो दिनों से झमाझम बारिश का सिलसिला बना हुआ है। इसके चलते नदी-नाले उफान पर हैं। राज्य की नर्मदा, बेतवा, शिवना, धसान नदियां उफान पर हैं, और वे खतरे के निशान के करीब बह रही हैं। इन नदियों के किनारे बसे गांवों का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

भारी बारिश से रतलाम जिले में करीब सौ मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। नीमच जिले मे हुई कंजार्डा गांव के दोनों ओर के नाले उफान पर हैं और यह गांव टापू में तब्दील हो गया है। उज्जैन जिले में बालौदा कोरन, अजडावदा व कल्याणपुरा में पानी भर गया है और इन गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाकौशल क्षेत्र में केवलारी-उगली मार्ग बह जाने से मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया है। इसी तरह बालाघाट में मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र के बीच सड़क संपर्क बाधित है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आगामी 24 घंटों में बारिश का दौर जारी रहेगा।