संजीवनी साबित होगी वैक्सीन- कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद बोले डॉ हर्षवर्धन

हर्षवर्धन ने कहा कि हम दोनों को COVAXIN लगाई गई है. वैक्सीन लगवाने के बाद किसी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. वैक्सीन कोविड के खिलाफ लड़ाई में संजीवनी का काम करेगी.

संजीवनी साबित होगी वैक्सीन- कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद बोले डॉ हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री डॉ हर्षवर्धन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Harsh Vardhan ) ने अपनी पत्नी नूतन गोयल के साथ दिल्ली हार्ट एंड लंग इंस्टीट्यूट में कोरोना वैक्सीन (Covid Vaccine) लगवाई. बता दें कि पीएम मोदी ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन लगवाई थी. वैक्सीन लगवाने के बाद हर्षवर्धन ने कहा कि आज मैंने और मेरी पत्नी ने वैक्सीन लगवाई है. 

हर्षवर्धन ने कहा कि हम दोनों को COVAXIN लगाई गई है. वैक्सीन लगवाने के बाद किसी तरह की कोई समस्या नहीं हुई. वैक्सीन कोविड के खिलाफ लड़ाई में संजीवनी का काम करेगी. मैंने और पत्नी ₹250 डोज़ देकर लगवाया है, जो लोग वैक्सीन अफ़्फोर्ड कर सकते हैं वो निकट के प्राइवेट अस्पताल में लगवा लें. स्वास्थ्यमंत्री ने ये भी कहा कि अब सब लोग वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाकर 28 दिन बाद दूसरी डोज लगवाएं.छोटे मोटे साइड इफेक्ट की चिंता न करें. अभी तक छोटे मोटे साइड इफेक्ट भी ना के बराबर हैं, किसी भी व्यक्ति वैक्सीन के चलते उसकी मौत नहीं हुई है.


कांग्रेस नेता अजय माकन ने परिवार सहित लगवाई कोविड वैक्सीन, बोले कोविड से डरें, वैक्सीनेशन से नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने आगे बताया कि हमारे cowin प्लेटफार्म पर कल एक दिन में 34 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके थे. बहुत सी बाधाएं भी आईं, लेकिन काम चलता रहा. आज सुबह 9:30 बजे तक 5 लाख लोग और रजिस्टर कर चुके थे. स्वास्थ्य सचिव और Cowin प्रमुख आरएस शर्मा शाम को सभी राज्यों के साथ और विस्तार से बातचीत करेंगे. प्राइवेट अस्पतालों से अपील की वह अपने 28 दिनों का शेड्यूल Cowin प्लेटफार्म पर डालें, जिससे टीका लगवाने वालों को सहूलियत हो. वैक्सीन के खिलाफ जो भी दुष्प्रचार हो रहा है समाज के सब लोग मिलकर उसको दूर करें. वैक्सीनेशन के काम को जन आंदोलन के रूप में परिवर्तित करें.