विज्ञापन
This Article is From Aug 26, 2017

क्या डेरा सच्चा सौदा ने भड़काई हरियाणा में हिंसा ? हाईकोर्ट ने मांगी पुलिस से फोन कॉल की डिटेल

रेप केस मामले में गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने पर पंचकूला में हुई हिंसा पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस से फोन कॉल की डिटेल मांगी है.

क्या डेरा सच्चा सौदा ने भड़काई हरियाणा में हिंसा ?  हाईकोर्ट ने मांगी पुलिस से फोन कॉल की डिटेल
पंचकूला में हुई थी हिंसा
नई दिल्ली: रेप केस मामले में गुरमीत राम रहीम  को दोषी ठहराए जाने पर पंचकूला में हुई हिंसा पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस से फोन कॉल की डिटेल मांगी ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या डेरा प्रमुख की ओर से कोई ऐसा अपने समर्थकों कोई ऐसा संदेश गुप्त रूप से भेजा था जिसमें उन्होंने लोगों को हिंसा के लिए भड़काया है.  हालांकि डेरा प्रमुख ने सिरसा से कोर्ट के लिए रवाना होने से पहले फेसबुक पर अपने समर्थकों से शांत रहने की अपील की थी और सबको अपने घर जाने के लिए कहा था.  लेकिन अंदेशा है कि यह  सिर्फ एक मैसेज नहीं हो सकता है. इसके अलावा डेरा की ओर से और भी संदेश भेजे गए होंगे. हाईकोर्ट ने शनिवार को दिए अपने आदेश में कहा है कि हो सकता है कि डेरा प्रमुख की ओर से कोई और भी संदेश प्रसारित किया गया हो. हो सकता है. डेरा से जुड़े लोगों के फोन बातचीत को हो सकता है पुलिस ने सुना हो. इसलिए इन सभी कॉल डिटेल को अदालत के सामने पेश किए जाएं.

पढ़ें : राम रहीम का बैग उठाकर साथ चल रहे थे हरियाणा सरकार के उप महाधिवक्ता, किए गए बर्खास्त

तीन जजों की पीठ ने आदेश जारी करते हुए कहा ' डेरा सच्चा सौदा की ओर से भेजा गया को फोन पर कोई भी ऐसा मैसेज जो हिंसा के लिए जिम्मेदार हो, उसकी डिटेल सीलबंद लिफाफे में पेश की जाए.' वहीं हाईकोर्ट  ने हरियाणा सरकार को भी आदेश दिया है कि अगली सुनवाई में वह यह बताए कि इस तरह के मामलों में वह भविष्य में क्या कदम उठाएगी ताकि हिंसा न होने पाए.  

वीडियो : क्या गुंडागर्दी करने की इजाजत थी
गौरतलब है कि राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद उनके समर्थकों ने पंचकूला में जमकर उपद्रव किया था. इस हिंसा में 30 लोग मारे गए हैं. जबकि 6 लोग सिरसा जान गवां बैठे. इस घटना को लेकर हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार के रुख पर कड़ी फटकार लगाई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सीतापुर में भेड़ियों का आतंक, महिला और बच्चों पर किया हमला, दहशत में लोग
क्या डेरा सच्चा सौदा ने भड़काई हरियाणा में हिंसा ?  हाईकोर्ट ने मांगी पुलिस से फोन कॉल की डिटेल
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Next Article
जनता कब किसका स्टीयरिंग बदल दें...; बुलडोजर, जानवर और उपचुनाव पर अखिलेश यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com