हरियाणा सरकार ने अशोक खेमका के खिलाफ चार्जशीट रद्द की : सूत्र

हरियाणा सरकार ने अशोक खेमका के खिलाफ चार्जशीट रद्द की : सूत्र

अशोक खेमका (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

हरियाणा सरकार ने आईएएस अफसर अशोक खेमका के खिलाफ चार्जशीट रद्द कर दी है। यह जानकारी सूत्रों से मिली है। रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के बीच सौदों को लेकर सवाल उठाने वाले खेमका के खिलाफ पद के गलत इस्तेमाल का मामला पिछली हुड्डा सरकार ने दर्ज किया था।

खेमका पर आरोप
खेमका पर आरोप है कि अक्टूबर 2012 में आईजी रजिस्ट्रेशन के पद पर तैनाती के समय उन्होंने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए वाड्रा-डीएलएफ डील का म्यूटेशन रद्द कर दिया था।

इससे पूर्व मंगलवार को बीजेपी ने रॉबर्ट वाड्रा पर जोरदार हमला बोला था। दरअसल, रॉबर्ट वाड्रा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा था कि जब भी सरकार असुरक्षित महसूस करती है, वह उन पर झूठे आरोप मढ़ने लगती है। लेकिन बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लिए असहनशीलता का मतलब किसी जांच के प्रति असहनशीलता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी के वाड्रा पर आरोप
असहिष्णुता पर कांग्रेस के मार्च पर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, यह और कुछ नहीं, बल्कि सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा जैसे उनके लोगों के खिलाफ मामलों की जांच के विरोध में एक मार्च था।' पात्रा ने राजस्थान के बीकानेर में फर्जी नामों से किए गए जमीन सौदों की जानकारी देते हुए कहा कि जब वाड्रा के खिलाफ मामला गर्माने लगा तो कांग्रेस ने ध्यान बंटाने के लिए यह मार्च निकाला है। उन्होंने कहा, 'जब कभी जांच होती है, कांग्रेस ऐसी ही चीजें लेकर आ जाती है। जांच अब आपके दरवाजे तक पहुंच चुकी है।'