हरियाणा: गुरुग्राम का गैंगस्टर 3 साल बाद गिरफ्तार, 6 हत्याओं को दे चुका था अंजाम  

दिल्ली पुलिस (Delhi Police)  ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिस पर 6 हत्याओं (Murders) का आरोप है. आरोपी 3 साल से फरार चल रहा था और उस पर 50 हज़ार का इनाम था.

हरियाणा: गुरुग्राम का गैंगस्टर 3 साल बाद गिरफ्तार, 6 हत्याओं को दे चुका था अंजाम  

विकास दहिया उर्फ मल्हे गुरुग्राम का रहने वाला है. 

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police)  ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जिस पर 6 हत्याओं (Murders) का आरोप है. आरोपी 3 साल से फरार चल रहा था और उस पर 50 हज़ार का इनाम था. आरोपी की तलाश हरियाणा पंजाब और उत्तर प्रदेश पुलिस कर रही थी.  स्पेशल सेल के डीसीपी मनीषी चंद्रा के मुताबिक उनकी टीम ने शातिर अपराधी विकास उर्फ ​​मल्हे को गिरफ्तार किया है, जो हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में हत्या के कई मामलों में वांछित चल रहा था. विकास दहिया उर्फ मल्हे गुरुग्राम का रहने वाला है. 

पुलिस के मुताबिक जून 2019 में गैंगस्टर कौशल के निर्देश पर विकास दहिया ने कांग्रेस नेता की हत्या कर दी थी. फरीदाबाद में  विकास ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर हरियाणा के कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या कर दी थी. इस केस में उस पर 50 हज़ार रुपये का इनाम रखा गया था. उसके बाद,  गुरुग्राम में मई 2020 में उसने अपने साथियों के साथ, हरियाणा के गांधी नगर में दिनदहाड़े विकास दुरेजा उर्फ ​​अंदा की हत्या कर दी. जून 2021 में, उसने  यूपी के बुलंदशेर में संजय प्रधान की हत्या कर दी थी.  उसके बाद, जून 2021 में  विकास ने जालंधर (ग्रामीण) के पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुखमीत सिंह उर्फ डिप्टी को अपने सहयोगी पुनीत के साथ चल रही लड़ाई में गोली मार दी.

जनवरी 2022 में विकास ने अपने सहयोगियों के साथ जेल में बंद गैंगस्टर फतेह नगरी के निर्देश पर पंजाब के भटिंडा में दोहरा हत्याकांड किया. मार्च 2022 में उसने अपने सहयोगियों के साथ पंजाब के नकोदर में चल रहे कबड्डी खेल के दौरान एक ब्रिटिश नागरिक एनआरआई संदीप नंगल की निर्मम हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक 29 मार्च को संपन्न हुए बड़े ऑपरेशन कोडनेम 3P के तहत एक बार में 12 अपराधी पकड़े गए थे. 

हालांकि, आरोपी विकास अपनी सुरक्षा के लिए गिरोह के बाकी सदस्यों से बिल्कुल अलग रह रहा था और बचने में कामयाब रहा. गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ से निकाले गए इनपुट के आधार पर 23 अप्रैल पता चला कि आरोपी विकास मल्हे को दिल्ली आ रहा है था. जहा दिल्ली पुलिस ने डीएनडी फ्लाईओवर पर उसे दबेचने के लिये जाल बिछाया और  आरोपी को पकड़ लिया गया. उसके कब्जे से पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com