यह ख़बर 09 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा सरकार ने केजरीवाल के आरोपों को खारिज किया

खास बातें

  • हरियाणा सरकार ने राबर्ट वाड्रा एवं डीएलएफ को लेकर अरविंद केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया।
चण्डीगढ़:

हरियाणा सरकार ने राबर्ट वाड्रा एवं डीएलएफ को लेकर अरविंद केजरीवाल द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया।

केजरीवाल ने कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर कायम रहते हुए मंगलवार को हरियाणा सरकार को लपेटे में लिया और उसे डीएलएफ के एजेंट की संज्ञा दे डाली। उन्होंने हरियाणा सरकार से डीएलएफ को लाभ पहुंचाए जाने के विषय में श्वेत पत्र लाने की भी मांग की।

केजरीवाल के आरोपों पर सफाई देते हुए हरियाणा टाउन प्लानिंग के निदेशक टीसी गुप्ता ने मंगलवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हरियाणा सरकार ने डीएलएफ की कोई मदद नहीं की। केजरीवाल ने हरियाणा सरकार पर डीएलएफ को फ्लोर एरिया रेशियो बढ़ाने की गैर वाजिब अनुमति देने का आरोप लगाया था।" उन्होंने कहा कि घनत्व इसलिए बढ़ गया क्योंकि जमीन को हेक्टेयर से एकड़ में बदल दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुप्ता ने गुड़गांव की 30 एकड़ वाली अस्पताल की भूमि को डीएलएफ को देने के केजरीवाल के आरोप को झूठा बताया। उनके मुताबिक यह सरकार की भूमि नहीं थी और इसे 16 साल पहले ही डीएलएफ को बेच दिया गया था। उन्होंने कहा, "गुड़गांव में 37 एकड़ भूमि ईस्ट इंडिया होटल्स को 1984 में अस्पताल बनाने के लिए दी गई थी। कम्पनी ने हरियाणा सरकार की अनुमति से इसमें से 30 एकड़ भूमि डीएलएफ को 1995 में बेच दी थी।"