मीरा कुमार जीतें या रामनाथ कोविंद, दलित राष्ट्रपति बनने से हूं खुश: मायावती

राष्ट्रपति पद के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी पार्टियों की संयुक्त उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच सीधा मुकाबला है.

मीरा कुमार जीतें या रामनाथ कोविंद, दलित राष्ट्रपति बनने से हूं खुश: मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती.

खास बातें

  • राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीएसपी प्रमुख मायावती ने डाला वोट
  • दलित के राष्ट्रपति चुने जाने से खुश है मायावती
  • एनडीए और यूपीए के प्रत्याशी हैं दलित, इन्हीं दोनों में मुकाबला
नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने सोमवार को खुशी जाहिर करते हुए कहा कि चुनावी हार-जीत से परे भारत का अगला राष्ट्रपति दलित होगा. मायावती ने अपना वोट देने के बाद कहा, "जब भी चुनाव होता है कोई एक व्यक्ति जीतता है, और दूसरा हारता है. हालांकि, मैं खुश हूं कि जो भी नतीजा हो एक अनुसूचित जाति का व्यक्ति राष्ट्रपति बनने जा रहा है. यह हमारे आंदोलन और हमारी पार्टी के लिए खुशी का क्षण है." राष्ट्रपति पद के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी पार्टियों की संयुक्त उम्मीदवार पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार के बीच सीधा मुकाबला है. दोनों ही दलित वर्ग से हैं.

राष्ट्रपति चुनाव : सोनिया, राहुल ने वोट डाला

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव में वोट डाला. कांग्रसे नेता ने रविवार को राष्ट्रपति चुनाव में सांसदों व विधायकों से 'स्वविवेक से मतदान करने' की अपील की थी. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह 'संकुचित विचारधारा, विभाजनकारी और सांप्रदायिक दृष्टिकोण' को देश पर थोपने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में डाला वोट, बोले- रामनाथ कोविंद भारी मतों से जीतेंगे

सभी निर्वाचित सांसद और विधायक राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के उत्तराधिकारी के चुनाव के लिए मतदान करने के योग्य हैं. मुखर्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2017 : जीत चाहे किसी की भी हो, चर्चा में तो कानपुर शहर ही रहेगा

राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार व पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार आमने-सामने हैं.

इनपुट: IANS


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com