विज्ञापन
This Article is From Sep 18, 2017

JDU का शरद गुट गुजरात में कांग्रेस से मिलकर देगा बीजेपी को चुनौती

जदयू के शरद गुट के कार्यवाहक अध्यक्ष छोटूभाई वसावा ने बताया कि जदयू गुजरात में कांग्रेस और वाम दलों के साथ मिलकर भाजपा को चुनौती देगी.

JDU का शरद गुट गुजरात में कांग्रेस से मिलकर देगा बीजेपी को चुनौती
जेडीयू के शरद गुट के कार्यवाहक अध्यक्ष छोटूभाई वसावा ने दावा किया कि नीतीश कुमार ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है...
नई दिल्ली: असली और नकली जेडीयू की लड़ाई के बीच शरद यादव गुट ने गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव कांग्रेस और वाम दलों सहित समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ मिलकर लड़ने का फैसला किया है. जेडीयू के शरद गुट के कार्यवाहक अध्यक्ष छोटूभाई वसावा ने यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि जदयू गुजरात में कांग्रेस और वाम दलों के साथ मिलकर भाजपा को चुनौती देगी. उन्होंने कहा कि गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल से भी गठजोड़ करने की कोशिश की जा रही है.

गौरतलब है कि शरद गुट ने कल यानी रविवार को दिल्ली में एक बैठक में बसावा को कार्यवाहक अध्यक्ष नियुक्त किया था. शरद यादव की मौजूदगी में हुई बैठक में जदयू के अध्यक्ष के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नियुक्ति को रद्द कर उनकी जगह वसावा को कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया गया था. गुजरात विधानसभा में छह बार से विधायक वसावा ने केन्द्र में मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी और जीएसटी से देश की अर्थव्यवस्था तहस नहस हो गई है. राज्य के प्रभावशाली आदिवासी नेता वसावा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कल शुरू की गई सरदार सरोवर परियोजना से आम आदमी को भविष्य में कोई लाभ नहीं मिलेगा.

यह भी पढ़ें: जेडीयू ने शरद यादव को दी सलाह, जल्द से जल्द थाम लीजिए 'लालटेन'

उन्होंने कहा, "हम गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और अन्य वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. साथ ही हमारी कोशिश हार्दिक पटेल से भी चुनावी गठजोड़ करने की है." गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव संभावित हैं.

पार्टी में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की स्थिति के सवाल पर वसावा ने दावा किया कि कुमार ने पार्टी से नाता तोड़ लिया है. उन्होंने कहा कि संगठन की बुनियाद कार्यकर्ता और पदाधिकारी होते हैं, विधायक और सांसद नहीं. वसावा ने जदयू के 20 प्रदेश इकाईयों के अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने का दावा करते हुये कहा कि नीतीश के पास सिर्फ सत्ता के 'लोभी विधायक और सांसदों' का समर्थन हैं.

VIDEO : शरद यादव की राज्यसभा सदस्यता रद्द करने की मांग


नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला जदयू पहले ही राज्य सभा सभापति एम वैंकेया नायडू से जदयू सदस्य शरद यादव और अली अनवर की सदस्यता रद्द करने की मांग कर चुका है. इस पर राज्य सभा सचिवालय ने यादव और अली अनवर से इस बारे में अपना पक्ष रखने को कहा है. अनवर ने बताया कि आज शरद गुट के नेताओं ने अपना जवाब देने के लिये एक महीने का समय मांगा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
JDU का शरद गुट गुजरात में कांग्रेस से मिलकर देगा बीजेपी को चुनौती
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com