फर्जी स्टांप पेपर घोटाले के दोषी अब्दुल करीम तेलगी की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

बेंगलुरु के विक्टोरिया अस्पताल में आईसीयू में भर्ती, मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित तेलगी को वेंटिलेटर पर रखा गया

फर्जी स्टांप पेपर घोटाले के दोषी अब्दुल करीम तेलगी की हालत गंभीर, अस्पताल में भर्ती

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • एड्स समेत कई रोगों से ग्रस्त है तेलगी
  • 30 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा काट रहा है
  • बेंगलुरु के पाराप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में है कैद
बेंगलुरु:

फर्जी स्टांप पेपर घोटाले का दोषी अब्दुल करीम तेलगी मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. तेलगी के वकील ने यह जानकारी दी.

तेलगी के वकील एमटी नानैया ने सोमवार को बताया, ‘‘ वह जीवित हैं लेकिन उनकी हालत गंभीर है. उन्हें विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वह आईसीयू में हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है. वह मस्तिष्क ज्वर से पीड़ित हैं.’’ उन्होंने बताया कि तेलगी को चार दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

यह भी पढ़ें : लालू यादव के परिवार से जुड़े मिट्टी घोटाले की जांच निगरानी विभाग को सौंपी गई

नानैया ने कहा, ‘‘ उन्हें थोड़ा और जल्दी भर्ती करवाया जाना चाहिए था. इसमें देरी हुई.’’ तेलगी को नवंबर 2001 में अजमेर से गिरफ्तार किया गया था. वह बीते 20 वर्षों से मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित है. उसे एड्स समेत कई रोग हैं.

कई करोड़ रुपये के फर्जी स्टांप पेपर घोटाले में उसे 30 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी और वह बेंगलुरु के पाराप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में सजा काट रहा है. उस पर 202 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था.

VIDEO : बिहार में मिट्टी घोटाला

हाल में तेलगी तब विवादों में घिरा था जब पूर्व डीआईजी (कारावास) डी रूपा ने आरोप लगाया था कि जेल प्रशासन जेल में उसे सुविधाएं देता था.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com