विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2022

महाराष्ट्र : दीवार और फर्श की टाइलों से निकले करोड़ों रुपये, आंगड़ियां कारोबारी के दफ्तर पर GST टीम का छापा

कारोबारी द्वारा जमीन के अंदर कैविटी बनाकर करोड़ों रुपये के नोट और चांदी को छिपा कर रखा गया था. छोटे से ऑफिस में कैविटी बनाकर करोड़ों के नोट छिपा कर टाइल्स से उसे छिपा दिया गया था.

महाराष्ट्र : दीवार और फर्श की टाइलों से निकले करोड़ों रुपये, आंगड़ियां कारोबारी के दफ्तर पर GST टीम का छापा
छापेमारी में 9.5 करोड़ की नकदी और 20 किलो चांदी बरामद
मुंबई:

महाराष्ट्र में जीएसटी (GST) की टीम ने मुंबई के कालबादेवी में एक आंगड़िया कारोबारी के दफ्तर पर छापेमारी कर करोड़ों रुपये की नकदी और 20 किलोग्राम चांदी बरामद किया है. कारोबारी द्वारा जमीन के अंदर कैविटी बनाकर करोड़ों रुपये के नोट और चांदी को छिपा कर रखा गया था. छोटे से ऑफिस में कैविटी बनाकर करोड़ों के नोट रख कर टाइल्स से उसे छिपा दिया गया था. अधिकारियों को बोरे में  9.5 करोड़ नकद और 20 किलो चांदी के ईंट मिले हैं.
 

बताते चलें कि आंगड़िया कारोबारी पहले भी विवादों में रहे हैं. IPS अधिकारी सौरभ त्रिपाठी पर इनकी तरफ से आरोप  लगे थे कि ज़ोन-2 के DCP रहते हुए उन्होंने वसूली की थी. उस दौरान उन्होंने आंगड़िया व्यापारियों से 10 लाख रुपये हर महीने हप्ता के रूप में मांगे थे. वसूली से तंग आकर आंगड़िया व्यापारियों ने पुलिस में इसकी शिकायत की थी. दर्ज की गई शिकायत में कहा गया था कि , आरोपी अधिकारी ने दिसंबर में कई मौकों पर आयकर विभाग को उनकी नकदी की आवाजाही और कारोबारी गतिविधियों के बारे में सूचना देने की धमकी देकर उनसे कथित तौर पर धन की वसूली की थी.

शिकायत के बाद मार्च महीने में महाराष्ट्र सरकार ने आरोपी पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सौरभ त्रिपाठी को निलंबित कर दिया था. जिसके बाद से ये फरार हैं. इनकी तलाश की जा रही है. लेकिन अभी तक इनका कुछ पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें-

'नियमों का सख्ती से करें पालन'- यूक्रेन युद्ध, हिंसा और लाउडस्पीकर विवाद के बीच TV चैनलों को सरकार की एडवाइजरी

दिल्ली में Covid-19 का 'R-value' 2 के पार, यानी हर पीड़ित दो और लोगों को कर रहा संक्रमित: स्टडी 

Video : महाराष्‍ट्र: मुंबई में हनुमान चालीसा पाठ पर हंगामा, राणा दंपति को रोकने के लिए जुटे शिवसैनिक

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com