सरकार ने पीएम गति शक्ति योजना के तहत 101 परियोजनाओं की पहचान की: केंद्रीय मंत्री सोनोवाल बोले

जलमार्ग मंत्री ने कहा कि भारत के लिए लॉजिस्टिक की लागत कम करना महत्वपूर्ण है. हमारी सरकार देश भर में लॉजिस्टिक संबंधी पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए कई कदम उठा रही है.

सरकार ने पीएम गति शक्ति योजना के तहत 101 परियोजनाओं की पहचान की: केंद्रीय मंत्री सोनोवाल बोले

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा है 111 जलमार्गों को राष्ट्रीय जलमार्ग घोषित किया गया है

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal ) ने बृहस्पतिवार को कहा कि पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने खपत और उत्पादन केंद्रों के साथ बंदरगाहों का संपर्क बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लॉन के तहत 101 परियोजनाओं की पहचान की है. उन्होंने उद्योग मंडल सीआईआई द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि 111 जलमार्गों को राष्ट्रीय जलमार्ग घोषित किया गया है.

सोनिया गांधी के लिए PM वाजपेयी से भिड़ गई थीं ममता बनर्जी, अटल सरकार में मंत्री रहते किया था बिल का विरोध

पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्री ने कहा, "भारत के लिए लॉजिस्टिक की लागत कम करना महत्वपूर्ण है. हमारी सरकार देश भर में लॉजिस्टिक संबंधी पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए कई कदम उठा रही है."  उन्होंने कहा, "पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय ने खपत और उत्पादन केंद्रों के साथ बंदरगाहों का संपर्क बढ़ाने के लिए पीएम गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के तहत 101 परियोजनाओं की पहचान की है." सोनोवाल ने कहा, सरकार की बुनियादी ढांचा योजनाएं जैसे सागरमाला, भारतमाला परियोजना (जिसका उद्देश्य पूरे देश में राजमार्गों का एक ग्रिड बनाना है), समर्पित माल गलियारा (डीएफसी) कार्यान्वयन के विभिन्न चरणों में हैं.

PM मोदी ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया शिलान्‍यास, CM योगी भी रहे मौजूद


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com