Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, खरीददारी के लिए दुकानों पर नजर आ रही है भीड़, जानें आज का भाव

Gold Silver Price Today, 14th March 2021: सोने के दामों में आई गिरावट के बाद दुकानों पर बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने के पहुंच रहे हैं.

Gold Price Today: सोना हुआ सस्ता, खरीददारी के लिए दुकानों पर नजर आ रही है भीड़, जानें आज का भाव

Gold price today: सोने के दामों में गिरावट के बाद खरीददारी करने पहुंचे लोग

खास बातें

  • सोने के दामों में गिरावट
  • खरीददारी के लिए दुकानों पर दिख रहे हैं ग्राहक
  • पिछले कुछ दिनों से सोने के भाव में गिरावट दर्द की जा रही है
नई दिल्ली:

Gold Silver Price Today: सोने के दामों में आई गिरावट के बाद दुकानों पर बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने के पहुंच रहे हैं. गुजरात के सूरत में एक दुकान पर लोगों की आवाजाही बढ़ने पर सर्राफा व्यापारी ने बताया कि जब कोरोना शुरू हुआ था तब दाम 37,000 रुपये प्रति 10 ग्राम थे लेकिन काफी दिनों से यह 50,000 रुपये के पार चला गया था. अब सोना सस्ता हुआ है." आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोना पिछले सात महीनों में लगभग 12,000 रुपये प्रति 10 ग्राम तक सस्ता हो चुका है. अगस्त 2020 में सोने की कीमत 56,200 रुपये थी. 


दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi Bullion Market) में सोने का भाव 14 मार्च को 44,710 रुपये प्रति 10 ग्राम पर है. इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 44,350 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. चांदी भी 1,096 रुपये लुढ़ककर 65,958 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई. चांदी का पिछला बंद भाव 67,054 रुपये प्रति किलोग्राम था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जानकारों के अनुसार सोने की कीमत पर फिलहाल शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव का असर कम है. इसकी बजाय कच्चे तेल, डॉलर, बॉन्ड यील्ड और भू राजनीतिक स्थितियों का असर सोने पर दिखाई दे रहा है. आमतौर पर होली के 10 दिन पहले और 10 दिन बाद तक सोने के आभूषणों की खऱीदारी नहीं करते हैं लोग. ऐसे में 13 अप्रैल से नवरात्रि के आरंभ होने के साथ सोने की खरीदारी का सही समय औऱ ग्राहकी भी बढ़ेगी.