MLA बनना चाहता था सेक्स रैकेट का सरगना आफाक, कई नेताओं से थी नज़दीकियां...

MLA बनना चाहता था सेक्स रैकेट का सरगना आफाक, कई नेताओं से थी नज़दीकियां...

जीबी रोड सेक्‍स रैकेट का गिरफ्तार सरगना आफ़ाक़ और उसकी पत्‍नी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • आफाक का दावा, 2017 यूपी चुनाव में एक पार्टी से उसे टिकट मिलना तय था.
  • आफाक की मुरादाबाद और कई शहरों में भी संपत्तियां हैं.
  • नेताओं के साथ-साथ कई धर्मगुरुओं से भी उसकी नज़दीकियां हो गईं.
नई दिल्‍ली:

हाल में दिल्ली में जीबी रोड में पकड़े गए सेक्स रैकेट का सरगना आफ़ाक़ विधायक बनने का ख़्वाब देख रहा था. NDTV इंडिया को पुलिस सूत्रों से मुली जानकारी के मुताबिक़, क्राइम ब्रांच की पूछताछ में आफ़ाक़ ने ये ख़ुलासा किया है.

आफ़ाक़ से पूछताछ में पता चला है कि कई राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं से उसकी नज़दीकियां थीं. आफ़ाक़ का दावा है कि 2017 यूपी चुनाव में एक पार्टी से उसे टिकट मिलना तय था. पुलिस को आफ़ाक़ की कई और संपत्तियों के बारे में पता चला है. हाल में ही पुलिस ने इस सेक्स रैकेट का ख़ुलासा किया था और इस मामले में सरगना आफ़ाक़ समेत आठ लोगों को गिरफ़्तार किया था. सभी पर मकोका के तहत कार्रवाई हो रही है.

पुलिस की पूछताछ में आफाक ने बताया कि वो मुरादाबाद से करीब 40 किलोमीटर दूर उझारी गांव का रहने वाला है. उसका असली नाम आफाक बाकरी है. उसकी मुरादाबाद में भी कुछ संपत्तियां हैं. जब उसने सेक्स रैकेट के जरिये जमकर पैसा कमा लिया और कई शहरों में संपत्तियां बना लीं तो उसे पैसे के साथ पावर हासिल करने का ख्याल आने लगा, इसलिए उसने धीरे-धीरे समाज सेवा करनी शुरू कर दी. कोठे से कमाए पैसे को वो गरीबों में और धार्मिक कार्यों में खर्च करने लगा, जिससे कि लोग उसे नेक इंसान समझें. यही नहीं उसने यूपी के कई बड़े नेताओं से भी नज़दीकियां बढ़ा ली. उनके साथ वो कई धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में दिखने लगा. कई धर्मगुरुओं से भी उसकी नज़दीकियां हो गई.

सूत्रों की मानें तो आफाक ने दावा किया कि 2017 के विधानसभा चुनाव में एक राजनीतिक पार्टी से उसका टिकट लगभग पक्का था. हालांक‍ि उस राजनीतिक पार्टी के कई नेताओं ने आफाक के साथ तस्वीरें सामने आने के बाद उससे पल्ला झाड़ लिया है.

पूछताछ में पुलिस को आफाक की कई और संपत्तियों की जानकारी मिल रही है. आफाक ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि शाहीन बाग़ इलाके में उसका 25 कमरों का होस्टल है, जिसे उसने किराये पर उठा रखा है. इसके अलावा उसने ये भी बताया है कि उसके पास एक ऑडी कार भी है, जिसे पुलिस बरामद करने की कोशिश कर रही है.

पुलिस ,आफाक के मसलमैन सरफ़राज़ उर्फ़ बिल्ली की भी सरगर्मी से तलाश कर रही है. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी हो चुका है.

बीते हफ्ते पुलिस ने आफाक और पत्नी सायरा समेत 8 लोगों को गिरफ्तार कर ये खुलासा किया था कि आफाक के जीबी रोड में छह कोठे हैं, जिनमें करीब 250 लड़कियां हैं. आफाक इन कोठों से हर रोज करीब 10 लाख रुपये कमाता है. उसके पास करीब 100 करोड़ की संपत्ति है और पुलिस का अनुमान है कि पिछले 20 सालों में वो करीब 500 लड़कियों को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेल चुका है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com