देशभर में आज गणेश चतुर्थी की धूम, बॉलीवुड सितारे भी जोर-शोर से मना रहे हैं उत्सव

देशभर में आज गणेश चतुर्थी की धूम, बॉलीवुड सितारे भी जोर-शोर से मना रहे हैं उत्सव

खास बातें

  • देशभर में आज गणेश चतुर्थी की धूम
  • बॉलीवुड सितारे में जोर-शोर से मना रहे हैं उत्सव
  • सिद्धिविनायक मंदिर में लगा भक्तों का तांता
मुंबई:

देशभर में आज गणेश चतुर्थी की धूम है और मुंबई गणपति का स्वागत करने के लिए सज धजकर तैयार है.मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर और लाल बागचा राजा में सुबह-सुबह आरती हुई.इस दौरान सैकड़ों भक्त मौजूद रहे.

विघ्नहर्ता गणपति के भक्तों ने गणपति का भी बीमा करा दिया है.लाल बाग के राजा का तो 51 करोड़ का बीमा हुआ है.

उधर, फिल्मी हस्तियां भी गणपति के स्वागत के लिए तैयार दिखीं. इमरान हाशमी, अर्जुन रामपाल समेत कई फिल्मी हस्तियां भगवान गणेश के स्वागत की तैयारियां करते दिखे, वहीं कैटरीना कैफ और डेजी शाह आदि कलाकार गणपति की प्रार्थना करने दोस्तों के घर जाएंगे.

जब इमरान हाशमी से पूछा गया कि वह गणेश चतुर्थी कैसे मनाएंगे तो उन्होंने कहा, मेरी पत्नी हिन्दू हैं और उनके घर में हमेशा से गणपति उत्सव की परंपरा रही है.हम जाते हैं और गणेशजी के दर्शन करते हैं.यह हमारे लिए बहुत खास है।’’ अभिनेता विवेक ओबेराय ने कहा कि वह उत्सव से जुड़ी परंपराओं को निभाना पसंद करते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हर साल, हम उत्साह से गणेश चतुर्थी उत्सव मनाते हैं और घर पर अपने गणपति को लाते हैं.मुझे पसंद है कि लोग आते हैं, पूजा करते हैं और इस उत्सव का हिस्सा बनते हैं।’’ पर्यावरण का ध्यान रखते हुए उत्सव मनाने की वकालत करते हुए अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने कहा, ‘‘पिछले साल से मैंने खुद से वादा किया है कि मैं पर्यावरण के अनुकूल गणपित लाऊंगी और इस परंपरा को मैं जारी रखूंगी.’

अर्जुन रामपाल ने कहा, ‘गणपति घर आ रहे हैं. हम हमेशा घर पर गणपति लाते हैं.हम सकारात्मकता और प्रसन्नता की कामना करते हैं.’’ टीवी कलाकार और अभिनेता मनीष पॉल ने कहा कि वह गणेश उत्सव मनाने के बाद विसर्जन भी घर पर ही करते हैं.

सलमान खान, गोविंदा, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, तुषार कपूर, रणवीर कपूर आदि बॉलीवुड अभिनेताओं का गणपति उत्सव हर साल आकषर्ण का केंद्र होता है, जो पूरी परंपरा और उत्साह के साथ इसे मनाते हैं.

(इनपुट्स भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com