1 अप्रैल से महंगे हो जाएंगे प्‍लेटफॉर्म टिकट

नई दिल्ली:

किसी को छोड़ने या लेने के लिए रेलवे प्लेटफॉर्म पर जाना एक अप्रैल से महंगा पड़ेगा। रेलवे बोर्ड एक अप्रैल से प्लेटफॉर्म टिकट का दाम दोगुना करने जा रहा है। इसकी वजह से अब तक पांच रुपये में मिलने वाला प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये का हो जाएगा।

इतना ही नहीं सीजन (भीड़ वाले समय) में रेट और भी बढ़ाया जा सकता है। रेल अधिकारियों के अनुसार प्लेटफॉर्म पर होने वाली अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

बिलासपुर मंडल के सीपीआरओ आर.के. अग्रवाल का इस संबंध में साफ कहना है की अब तक ऐसा कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है।

रेलवे के आला अधिकारियों के अनुसार प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाने के संबंध में अब तक कोई आदेश जारी नहीं हुआ है, लेकिन एक अप्रैल से रेट बढ़ना लगभग तय है। अधिकारियों के अनुसार एक अप्रैल से प्लेटफॉर्म टिकट की न्यूनतम दर 10 रुपये रहेगी, लेकिन आने वाले सीजन में इसे और बढ़ाया जा सकता है। प्लेटफॉर्म टिकट का रेट किस आधार पर तय किया जाएगा, इसके लिए भी गाइड लाइन जारी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेल अधिकारियों की राय में एयरपोर्ट पर भीड़ नहीं रहती, क्योंकि वहां केवल यात्री ही प्रवेश करते हैं। एयरपोर्ट पर गंदगी नहीं होती और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में आसानी होती है। रेलवे प्लेटफॉर्म पर लेने-छोड़ने वालों की भीड़ नियंत्रित करने से रेलवे स्टेशनों पर कई तरह की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।