Yogi Cabinet से हटाए गए, यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कही ये बात...

दिनेश शर्मा की जगह बीजेपी के नेतृत्व वाली नई राज्य सरकार में एक अन्य ब्राह्मण नेता ब्रजेश पाठक को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है.

Yogi Cabinet से हटाए गए, यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कही ये बात...

दिनेश शर्मा ने अपने अगले उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष होने की अटकलों को खारिज कर दिया

लखनऊ:

बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने शुक्रवार को कहा कि वह वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) को मजबूत बनाने के लिए पूरे समर्पण के साथ काम करना जारी रखेंगे. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के नेतृत्व वाली पहली सरकार में उप मुख्यमंत्री रहे दिनेश शर्मा को योगी की ही अगुवाई वाली दूसरी सरकार के मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है. दिनेश शर्मा की जगह बीजेपी के नेतृत्व वाली नई राज्य सरकार में एक अन्य ब्राह्मण नेता ब्रजेश पाठक को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है.

उन्होंने शुक्रवार को शपथ लेने वाले नए मंत्रियों को बधाई दी और कामना की, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की डबल इंजन सरकार राज्य के लोगों के लिए काम करना जारी रखे." शर्मा ने  कहा, "मैं पार्टी के लिए काम करता रहूंगा और इसे मजबूत करता रहूंगा. एक पार्टी कार्यकर्ता के रूप में मैं यह सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में विजयी हो."

दिनेश शर्मा ने अपने अगले उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष होने की अटकलों को खारिज कर दिया. यूपी बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि स्वतंत्र देव सिंह के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के साथ, पद खाली होने की संभावना है और पार्टी की एक नई राज्य इकाई के प्रमुख का नाम लिया जा सकता है. दिनेश शर्मा (58) ने इससे पहले लखनऊ के मेयर के रूप में कार्य किया था. उन्होंने हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था. वह वर्तमान में राज्य विधान परिषद के सदस्य हैं.

गौरतलब है कि इस बार भी यूपी में दो डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. लेकिन इसमें बड़ी बात यह रही कि केशव प्रसाद मौर्या हार के बाद भी एक बार फिर उपमुख्यमंत्री बना दिए गए. वहीं दूसरे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की जगह ब्रजेश पाठक को बनाया गया है. योगी सरकार के इस मंत्रिमंडल में जिस तरीके से जातीय समीकरण बनाया गया है, उसमें 2024 के चुनाव की साफ झलक देखी जा सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें: चुनाव में विपक्ष के मुंह पर लग जाएगा अलीगढ़ का ताला : दिनेश शर्मायूपी के डिप्टी सीएम ने कहा- किसानों का भेष धरकर आंदोलन करने वाले कभी कामयाब नहीं होंगे
उत्तर प्रदेश सरकार ने बताया, कैसे तैयार होगा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, ये है फॉर्मूला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)