असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा तृणमूल कांग्रेस में शामिल, कहा- अब TMC भी कांग्रेस ही है

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि असम में हमलोग तृणमूल कांग्रेस को बनायेंगे. धर्म के नाम पर और जाति के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है.

असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा तृणमूल कांग्रेस में शामिल, कहा- अब TMC भी कांग्रेस ही है

कांग्रेस नेता रिपुन बोरा ने थामा टीएमसी का दामन

नई दिल्ली:

असम कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिपुन बोरा तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गये हैं. मंगलवार को कोलकाता में टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ली. उन्होंने कहा कि पिछले रविवार को मैंने पार्टी छोड़ दी थी और ममता बनर्जी से मेरी बात हुई थी. 40 साल कांग्रेस में रहने के बाद मैं टीएमसी में शामिल हो रहा हूं. पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि ममता बनर्जी ही बीजेपी से लड़ने में सक्षम है. संविधान और लोकतंत्र की हिफाजत टीएमसी ही कर सकती है.अब टीएमसी भी कांग्रेस ही है. वो ऑल इंडिया में है और ये स्टेट में है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि असम में हमलोग तृणमूल कांग्रेस को बनायेंगे. धर्म के नाम पर और जाति के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है. 2014 के बाद हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. कांग्रेस को जिस तरह मुकाबला करना चाहिए वैसा नहीं कर पा रही है. मेरे राज्य में बीजेपी लगातार मजबूत हो रही है. असम में विपक्ष खत्म हो गया है. अगर कांग्रेस एकजुट होती तो असम में राज्यसभा चुनाव जीत जाती.

टीएमसी नेता सुष्मिता देव ने कहा कि रिपुन बोरा के हार जाने के बाद नार्थ ईस्ट से विपक्ष का कोई भी नहीं रह गया है.असम में विपक्ष है ही नही. असम में एंटी बीजेपी सेंटिमेंट है उसको हम इकट्ठा करेंगे. मैंने पिछले साल टीएमसी जॉइन किया. कई रणनीतिकार काम कर रहे है. एक रणनीतिकार पीके भी रहे हैं.

बताते चलें कि असम में विपक्षी दलों के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में बोरा ने हाल ही में राज्यसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन वो चुनाव हार गए थे. बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी में बोरा का स्वागत किया. कांग्रेस से इस्तीफा देने के तुरंत बाद तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने वाले बोरा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे इस्तीफे में कहा कि पार्टी में अंतर्कलह से भाजपा को मदद मिली और उन्हें 1976 में छात्र नेता के दिनों से उसका सदस्य होने के बावजूद पार्टी छोड़ने पर विवश होना पड़ा.

UP में बिना मंज़ूरी नहीं निकलेगी जुलूस-शोभायात्रा, कई राज्यों में हिंसा के बीच योगी सरकार की गाइडलाइंस

जहांगीरपुरी हिंसा : दो मुख्य आरोपी पुलिस कस्टडी में, मास्टरमाइंड की तलाश में बंगाल तक दबिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : ममता बनर्जी ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का लगाया आरोप, विपक्षी दलों को लिखी चिट्ठी