यह ख़बर 28 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

छत्तीसगढ़ : पुलिस दल पर नक्सली हमला, अधिकारी समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया है, जिसमें एक पुलिस अधिकारी समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। वहीं इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हैं।

राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके विज ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी की पहाड़ी में आज नक्सलियों ने पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया है जिसमें छत्तीसगढ़ पुलिस के उपनिरीक्षक विवेक शुक्ला, सिपाही छविलाल कासी, सिपाही संदीप साहू, सिपाही धानेश्वर मंडावी और सिपाही नवल किशोर शांडिल्य शहीद हो गए हैं।

विज ने बताया कि इस घटना में सिपाही पुष्पेंद्र कुमार, सहायक पुलिस आरक्षक परदेसी राम और सिपाही भागरथी मंडावी घायल हो गए हैं। जबकि चार सिपाही सुरक्षित थाना पहुंच गए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्यामगिरी की पहाड़ी में कुआकोंडा से बचेली मार्ग पर सड़क निर्माण का कार्य हो रहा है। आज छत्तीसगढ़ पुलिस के 12 पुलिसकर्मी सड़क की सुरक्षा के लिए छह मोटरसायकल से निकले थे। पुलिसकर्मी जब थाना से लगभग पांच किलोमीटर दूर पहाड़ी पर पहुंचे तब लगभग एक सौ की संख्या में तैनात नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। इस गोलीबारी में कुआकोंडा के थानेदार विवेक शुक्ला समेत पांच पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

विज ने बताया कि घटनास्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को भेजा गया है तथा पुलिस दल ने हमलावर नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इधर मुख्यमंत्री रमन सिंह ने हमले की निंदा की है और कहा कि नक्सलियों की इस कायरतापूर्ण करतूत ने यह साबित कर दिया है कि वे ग्रामीणों को सड़क जैसी बुनियादी सुविधा भी नहीं देना चाहते हैं।