महाराष्ट्र : औरंगाबाद में पटाखे की 200 दुकानें खाक, भिवंडी में भी केमिकल कंपनी में लगी आग

महाराष्ट्र : औरंगाबाद में पटाखे की 200 दुकानें खाक, भिवंडी में भी केमिकल कंपनी में लगी आग

खास बातें

  • महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पटाखा दुकानों में भीषण आग लग गई
  • दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं
  • क़रीब 200 दुकानें जलकर ख़ाक हो गईं
औरंगाबाद:

महाराष्ट्र के दो शहरों में शनिवार को भीषण आग लगने की घटनाएं हुईं. पहले औरंगाबाद में पटाखे की दुकानें में आग लगी, जिसमें करीब 200 दुकानें जलकर खाक हो गईं. वहीं भिवंडी में एक केमिकल कंपनी में लगी आग में एक शख्स घायल हो गया. दोनों जगहों पर लगभग दो से ढाई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर क़ाबू पाया गया.

औरंगाबाद के औरंगपुरा बाज़ार में ज़िला परिषद मैदान पर पटाखों का बाज़ार सजा था. दिन में लगभग 11.30 बजे एक दुकान में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी, जो देखते-देखते पूरे मैदान में फैल गई और बाज़ार धू-धू कर जलने लगा. आग की चपेट में एक दर्जन से ज्यादा कारें और लगभग 50 मोटरसाइकिलें आईं.

पटाखा बाज़ार में लगी इस आग ने लगभग 200 दुकानों की अपनी चपेट में ले लिया और लाखों रुपये के पटाखे खाक हो गए. इलाके के सांसद चंद्रकांत खैरे ने बताया, 'ये बाज़ार यहां हर साल लगता है, लेकिन इस बार ये हादसा हो गया. दमकल की गाड़ियां वहां पहुंच नहीं पा रही थीं, आग लगने के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे, लेकिन भगवान का शुक्र है कि किसी को कुछ हादसा नहीं हुआ.'

आग लगने की दूसरी घटना मुंबई से सटे भिवंडी के मानखोलि में हुई. लपटों तक पानी पहुंचाने के लिए दमकलकर्मी कई जगहों से बिल्डिंग में रास्ता बनाने के लिए जूझते रहे. दमकल की 10 गाड़ियों को आग बुझाने में दो घंटे से अधिक का वक्त लग गया. यहां आग की लपटों में दो लोग झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दोनों जगहों पर घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग क्यों लगी इसक वजह जानने के लिए जांच शुरू कर दी गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com