विज्ञापन
This Article is From Nov 19, 2012

दिल्ली : हिमालय बिल्डिंग में आग से एक सुरक्षाकर्मी मरा

नई दिल्ली: कनाट प्लेस के समीप कस्तूरबा गांधी मार्ग पर आज एक बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग में एक सुरक्षा गार्ड मारा गया। इस इमारत में कई वाणिज्यिक संस्थानों के कार्यालय हैं।

आग सुबह करीब छह बजकर 20 मिनट पर कस्तूरबा गांधी मार्ग पर 50 मीटर ऊंची 15 मंजिला इमारत हिमालय हाउस में लगी। आग को बुझाने के लिए 32 दमकल गाड़ियों को भेजा गया।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक एके शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, इमारत से सुरक्षा गार्ड का शव निकाल लिया गया है। वह संभवत: आग लगने के समय सो रहा था और इमारत से बाहर नहीं निकल सका। दो गार्डों को सुरक्षित निकाल लिया गया। मारे गए सुरक्षा गार्ड की पहचान 52 वर्षीय जय भगवान के रूप में की गई है। उसका शव आठवें तल से बरामद किया गया है। एक अन्य सुरक्षा गार्ड शिव कुमार को छठे तल से जबकि राज कुमार को 11वें तल से निकाला गया।

शर्मा ने बताया कि इमारत में 12 दमकल प्रणालियां हैं, लेकिन हमें पक्का पता नहीं है कि वे काम कर रही थीं या नहीं।

आग इमारत के तीसरे तल में लगी और जल्द ही चौथे, पांचवें , छठे , सातवें और आठवें तल तक फैल गई। दोपहर के आसपास आग पर काबू पा लिया गया।

इमारत से धुएं के काले बादलों का गुबार उठ रहा था और बचावकर्मियों को आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है, जो संभवत: बिजली की किसी खराबी के कारण लगी है।

एक प्रत्यक्षदर्शी कमल ने बताया, घना धुआं है। धुएं के कारण आसमान काला हो गया है। इमारत में आग लगने के कारण पुलिस ने कनाट प्लेस के आउटर सर्किल से कस्तूरबा गांधी मार्ग होकर टॉलस्टाय मार्ग पर जाने वाले यातायात को बंद कर दिया है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
टमाटर से भरा ट्रक पलटा और लूटने पहुंच गई भीड़, पुलिस ने रातभर दिया 'सोने-चांदी' जैसा पहरा
दिल्ली : हिमालय बिल्डिंग में आग से एक सुरक्षाकर्मी मरा
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Next Article
दाखिले से नहीं रोका जा सकता...: मेडिकल में दिव्यांग छात्रों के एडमिशन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com