यह ख़बर 26 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

शहीद नायक नीरज राघव के परिजन ने मदद के आश्वासन के बाद किया अंतिम संस्कार

नई दिल्ली:

जम्मू−कश्मीर में सीमा पार से हुई गोलाबारी में बुलंदशहर का एक और जांबाज़ शहीद हुआ है। शहीद नायक नीरज राघव देवराला के रहने वाले हैं। नीरज जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलाबारी में शहीद हुए थे।

शहीद नायक नीरज राघव का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके गांव तो पहुंचा और पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। अब केंद्र की ओर से सीधे गृहमंत्री ने परिजनों से बात की और पेट्रोल पंप दिए जाने का ऐलान किया है। वहीं, राज्य सरकार ने गोलीबारी में शहीद हुए एक सैनिक को भी 20-20 लाख रुपये की मदद का वादा किया है।

लेकिन, परिवार ने पहले शहीद का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था। परिवार की शिकायत थी कि उनके बेटे के शहीद होने की खबर आने के बाद से न राज्य और न केंद्र सरकार के किसी मंत्री ने उनसे संपर्क किया।

प्रशासन के रवैये से नाराज़ परिवार का कहना था कि राज्य या फिर केंद्र के किसी मंत्री के आने के बाद ही शहीद नायक नीरज राघव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए जवान ग्रेनेडियर राहुल कुमार का पार्थिव शरीर उनके गांव लाया गया है। शहीद राहुल कुमार का आज उनके गांव में अंतिम संस्कार किया गया। राहुल 23 ग्रेनेडियर्स में थे। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरा गांव पहुंचा। बेटे के चले जाने से परिवार की आंखे नम तो हैं, लेकिन उन्हें अपने जांबाज़ बेटे पर गर्व भी है।