सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर संसदीय समिति ने Facebook, Twitter के शीर्ष अध‍िकारियों को किया तलब

संसदीय समिति ने सोशल मीडिया के दुरुपयोग को रोकने के विषय पर चर्चा के लिए फेसबुक और ट्विटर के शीर्ष अध‍िकारियों को चर्चा के लिए तलब किया है. सरकार ने 21 जनवरी को शाम 4 बजे इन अध‍िकारियों को समिति के सामने पेश होने को कहा है.

सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर संसदीय समिति ने Facebook, Twitter के शीर्ष अध‍िकारियों को किया तलब

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

संसदीय समिति (Parliamentary Panel) ने सोशल मीडिया (Social Media) के दुरुपयोग को रोकने के विषय पर चर्चा के लिए फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) के शीर्ष अध‍िकारियों को चर्चा के लिए तलब किया है. सरकार ने 21 जनवरी को शाम 4 बजे इन अध‍िकारियों को समिति के सामने पेश होने को कहा है. नागरिक अध‍िकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन समाचार मीडिया प्लेटफार्मों के दुरुपयोग को रोकने के मुद्दे पर उनके साथ चर्चा की जाएगी. एजेंडे में डिजिटल स्पेस में महिला सुरक्षा भी शामिल है.

सदस्य सासंदों के साथ साझा कि गए बैठक के आध‍िकारिक एजेंडा के अनुसार, "इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों का साक्ष्य और 'नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल/ऑनलाइन न्यूज मीडिया प्लैटफॉर्म्स का दुरुपयोग रोकने' के विषय पर फेसबुक और ट्विटर के प्रतिनिधियों के विचारों को सुनने के लिए बैठक आयोजित की गई है जिसमें डिजिटल स्पेस में महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष जोर दिया गया है.


अक्टूबर में दोनों सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के अध‍िकारियों को डाटा सुरक्षा और प्राइवेसी के मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति के सामने पेश होने को कहा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


समिति, जो कांग्रेस द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं के बाद व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक को देख रही थी, ने सभी हितधारकों को अवलोकन प्राप्त करने के लिए बुलाया था.