दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

दिल्ली (Delhi) से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है.

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, यूसुफ की निशानदेही पर ISIS से जुड़े दस्तावेज, झंडा और विस्फोटक बरामद

संदिग्ध आतंकी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

खास बातें

  • दिल्ली से ISIS का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार
  • निशानदेही पर मिला विस्फोटक व अन्य सामान
  • फिदायीन हमला करने की फिराक में था यूसुफ
बलरामपुर:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली से गिरफ्तार किए गए ISIS के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद मुस्तकीम उर्फ अब्दुल यूसुफ उर्फ अबू यूसुफ की निशानदेही पर स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर प्रदेश से भारी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान बरामद किया है. युसूफ के घर से दो सुसाइड जैकेट और एक सुसाइड बेल्ट भी बरामद की गई है, जिसे पहनकर वह फियादीन हमला करने की फिराक में था. जांच टीम को आईएसआईएस से जुड़े कुछ दस्तावेज और झंडा भी मिला है. मुस्तकीम से पूछताछ जारी है.

शुक्रवार रात को अब्दुल यूसुफ के पकड़े जाने के बाद दिल्ली (Delhi) और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हाई अलर्ट कर दिया गया. वहीं, शनिवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम यूसुफ के गांव बलरामपुर पहुंची. कोतवाली उतरौला के बढ़िया भैसाही गांव में टीम जांच के लिए पहुंची थी. गांव के बाहर लोगों को रोक दिया गया. गांव के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई. यूसुफ को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया. स्पेशल सेल उसे लेकर यूपी पहुंची थी, जहां से उसकी निशानदेही पर विस्फोटक समेत यह सब सामान बरामद किया गया.

संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली-UP में हाई अलर्ट, दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जबरदस्त चेकिंग

संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में 6 जगहों पर छापेमारी की गई. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, यूसुफ ने खुद पुलिस को इस बात की जानकारी दी थी कि वह UP के बलरामपुर का रहने वाला है. NSG के लोगों ने बताया था कि अबु यूसुफ एक अपाचे बाइक पर आया था. बाइक का नंबर UP में रजिस्टर्ड है. उसके पास से 2 प्रेशर कुकर में 2 IED और करीब 15 किलो विस्फोटक मिला था.

दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक और फिदायीन हमला करने की फिराक में था संदिग्ध आतंकी

ISIS के संदिग्ध आतंकी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था, 'धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड पर शुक्रवार की रात को संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने अपना नाम अब्दुल यूसुफ बताया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. अगले कुछ दिनों में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं.'

VIDEO: ISIS के संदिग्ध आतंकी को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com