JDU से निकलने के एक दिन बाद ही श्याम रजक RJD में शामिल, LJP ने कहा- उनका जाना...

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से निकाले जाने के एक दिन बाद ही नीतीश कुमार सरकार में उद्योग मंत्री रहे श्याम रजक के राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने के बाद बिहार में एनडीए के गठबंधन घटक की दूसरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने इस अलगाव को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

JDU से निकलने के एक दिन बाद ही श्याम रजक RJD में शामिल, LJP ने कहा- उनका जाना...

JDU से निकाले जाने के एक दिन बाद श्याम रजक RJD के साथ.

पटना:

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) से निकाले जाने के एक दिन बाद ही नीतीश कुमार सरकार में उद्योग मंत्री रहे श्याम रजक के राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होने के बाद बिहार में एनडीए के गठबंधन घटक की दूसरी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने इस अलगाव को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी के ट्विटर हैंडल से सोमवार को एक ट्वीट में कहा गया कि 'श्याम रजक जी का एनडीए से जाना दुर्भाग्यपूर्ण.'

बता दें कि जेडीयू सरकार की कैबिनेट में उद्योग मंत्रालय देख रहे श्याम रजक को कल पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. जिसके बाद एक दिन की भी देरी न करते हुए उन्होंने सोमवार को RJD नेता तेजस्वी यादव की मौजूदगी में उनकी पार्टी में शामिल हो गए. वैसे भी आरजेडी से उनकी कथित नजदीकी को लेकर मुख्यंत्री नीतीश कुमार नाराज़ चल रहे थे. उन्होंने रजक से बातचीत के लिए वरिष्ठ मंत्री विजेंद्र यादव को उनसे बात करने का ज़िम्मा दिया था लेकिन श्याम रजक पहले ही मन बना चुके थे. उन्होंने रविवार को अपने इस्तीफे का भी ऐलान कर दिया था, जिसके बाद नीतीश कुमार ने ही उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया.

यह भी कहा जा रहा है कि चूंकि श्याम रजक फुलवारी शरीफ सीट का प्रतिनिधित्व 1995 से कर रहे हैं, ऐसे में पार्टी ने इस बार वहां अरुण मांझी को चुनाव की तैयारी करने की हरी झंडी दे दी है. इसके चलते श्याम रजक पार्टी से नाराज भी चल रहे थे. वहीं नीतीश की उनसे अलग नाराजगी थी. दरअसल, वो दलित समुदाय के मुद्दों पर लगातार बैठक कर रहे थे और मीडिया में उसे खूब प्रचारित कर रहे थे, जिससे कि नीतीश खुश नहीं थे.

श्याम रजक ने आरजेडी में शामिल होने के बाद कहा कि वो पार्टी में उपेक्षित महसूस कर रहे थे.

Video: बिहार : श्याम रजक राष्ट्रीय जनता दल में शामिल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com