यह ख़बर 28 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कश्मीर में मुठभेड़, 2 आतंकवादी ढेर

खास बातें

  • कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए एवं तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।
श्रीनगर:

कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए एवं तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

मृत आतंकवादियों की पहचान पुलवामा निवासी इम्तियाज अहमद तेली उर्फ फहादुल्लाह कश्मीरी एवं सोपियां निवासी मोहम्मद आमिर उर्फ खालिद उर्फ खुर्शीद के तौर पर की गई।

दक्षिणी कश्मीर के पुलिस उपमहानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, "इम्तियाज अहमद तेली इस वर्ष नवम्बर में जम्मू के नरवाल में ग्रेनेड हमले में शामिल था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और पांच लोग घायल हो गए थे। दोनों आतंकवादी इस वर्ष जुलाई में अनंतनाग के बिजबहेरा में ग्रेनेड हमले में शामिल थे जिसमें चार महिला पर्यटकों की मौत हो गई थी।"

उन्होंने बताया, "मुठभेड़ में सेना का मेजर एवं कैप्टन और एक पुलिसकर्मी घायल हो गए। मेजर को जब अस्पताल ले जाया जा रहा था तभी भीड़ ने एम्बुलेंस पर हमला कर दिया।"

पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में सात लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद जिला पुलिस, 55 राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 182 बटालियन ने शुक्रवार सुबह पुलवामा के अस्थाना मोहल्ला के बडगाम में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।