यह ख़बर 26 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

श्रीनगर:

कश्मीर घाटी के बडगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आज पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा (लईटी) से संबंध रखने वाला एक आतंकवादी मारा गया।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादी की पहचान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के रहने वाले उमर बिलाल के तौर पर की गई है। आज सुबह मध्य कश्मीर जिला के चडूरा इलाके स्थित हुशरू गांव में हुए एक मुठभेड़ में यह आतंकवादी मारा गया।

उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने बुधवार को गांव को चारों ओर से घेर लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों के तलाशी अभियान शुरू करते ही एक घर में छुपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

रात भर रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही और सुबह में जबर्दस्त मुठभेड़ शुरू हुई और मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया।

प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के कारण मकान क्षतिग्रस्त हो गया है और मलबे से आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि मलबे से एक एके-47 राइफल और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया है।

मंगलवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक स्थानीय सदस्य अहमद राथेर को पकड़ने के बाद यह तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सदस्य द्वारा मुहैया कराए गए सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने चडूरा के निकट इचकूट गांव को घेर लिया, लेकिन आतंकवादी फरार होने में कामयाब रहे।