जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षाबलों ने 4 संदिग्ध जैश आतंकियों को किया ढेर, देखें- एनकाउंटर का VIDEO

पुलिस और सीआरपीएफ को टोल प्लाजा पर एक ट्रक पर संदिग्ध आतंकी दिखे. सुबह 4 बजकर 20 मिनट पर उन्हें रोकने की कोशिश हुई तो उन्होंने गोलाबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने इनके शव बरामद कर लिए हैं. उनके पास से 11 AK सीरीज के हथियार मिले हैं.

जम्मू:

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे (Jammu-Srinagar National Highway) पर गुरुवार की सुबह आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई. दरअसल, नगरोटा में राजामार्ग पर स्थित बान टोल प्लाजा के पास सुरक्षा बलों ने एक गाड़ी रोकी, जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई. इस गाड़ी में चार आतंकवादी मौजूद थे. ताजा अपडेट के मुताबिक, इन चारों आतंकियों को मार गिराया गया है. सीआरपीएफ की 160 बटालियन और 137 बटालियन के जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस के SOG गश्त पर थे, उन्हें मिली जानकारी मिली थी कि एक ट्रक पर कुछ आतंकी सवार होकर आ रहे हैं.

जानकारी है कि ये आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संदिग्ध आतंकी हैं. सीआरपीएफ का कहना है कि ये आतंकवादी स्थानीय नहीं हैं. जानकारी है कि पुलिस और सीआरपीएफ को टोल प्लाजा पर एक ट्रक पर संदिग्ध आतंकी दिखे. सुबह 4 बजकर 20 मिनट पर उन्हें रोकने की कोशिश हुई तो उन्होंने गोलाबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने इनके शव बरामद कर लिए हैं. उनके पास से 11 AK सीरीज के हथियार मिले हैं. इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

घटनाक्रम के बाद नेशनल हाईवे का ट्रैफिक बंद कर दिया गया और सघन चेकिंग की जा रही है. इलाके में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. न्यूज एजेंसी ANI ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें तड़के सुबह का विजुअल है. इसमें टोल प्लाजा पर पसरा सन्नाटा और गोलियों के चलने की आवाज सुनी जा सकती है.

इसके पहले बुधवार को भी कश्मीर के पुलवामा में आतकियों की सक्रियता देखी गई थी.  पुलवामा के काकापोरा चौक पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया था, जिसमें 12 नागरिक घायल हो गए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ग्रेनेड गलत जगह पर फट गया था, उसका निशाना चूक गया था. हालांकि, 12 नागरिक ग्रेनेड का छर्रा लगने के चलते घायल हो गए थे.

(एजेंसियों के इनपुट के साथ)

Video: जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com