यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

इस साल 80 प्रतिशत कर्मचारियों को तनख्वाह में अच्छी वृद्धि की उम्मीद

नई दिल्ली:

देश में ज्यादातर कर्मचारियों को पिछले साल के मुकाबले इस साल तनख्वाह में बेहतर बढ़ोतरी की उम्मीद है, जिसकी वजह अर्थव्यवस्था में संभावित तेजी है।

मानव संसाधन सेवा देने वाली कंपनी रैंडस्टैड द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया कि वेतन वृद्धि की संभावना के साथ ही कंपनी बदलने वाले कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ने की संभावना है।

कंपनी के ‘वर्कमानिटर’ सर्वेक्षण के मुताबिक, 84 प्रतिशत कर्मचारी 2014 में आर्थिक स्थिति में सुधार आने की उम्मीद कर रहे हैं, जबकि 86 प्रतिशत कर्मचारियों को पिछले साल के मुकाबले इस साल बेहतर तनख्वाह मिलने की उम्मीद है।

सर्वेक्षण में पाया गया कि भारत में ज्यादातर कर्मचारी इस साल के अंत में एकमुश्त वित्तीय पुरस्कार, बोनस मिलने की उम्मीद कर रहे हैं।

रैंडस्टैड इंडिया व श्रीलंका के सीईओ मूर्ति के उप्पालुरी ने कहा, बाजार की धारणा सकारात्मक दिख रही है और इसके मद्देनजर ऐसा अनुमान है कि कर्मचारियों को पिछले साल के मुकाबले इस साल वेतन में बेहतर वृद्धि मिलेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सर्वेक्षण के मुताबिक, आय के लिहाज से, 90,000 रुपये से कम आय अर्जित करने वाले केवल 70 प्रतिशत कर्मचारी वेतन वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं और मध्यम व उच्च स्तर पर कर्मचारी वेतन वृद्धि को लेकर अधिक आशान्वित हैं।