यह ख़बर 13 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हिमाचल प्रदेश में आठ चीनी नागरिक गिरफ्तार

खास बातें

  • हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के चाउन्तरा गांव में पुलिस ने एक मकान में छापा मारने के बाद वीजा उल्लंघन के आरोप में आठ चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।
शिमला:

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के चाउन्तरा गांव में पुलिस ने एक मकान में छापा मारने के बाद वीजा उल्लंघन के आरोप में आठ चीनी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चीनी नागरिकों के पास से 30 लाख रुपये मूल्य की भारतीय मुद्रा, तीन हजार अमेरिकी डॉलर, नगद में कुछ विदेशी मुद्रा, कुछ मोबाइल फोन तथा अंतरराष्ट्रीय एटीएम कार्ड बरामद किए।

संदेह है कि उनके पास से मिले मोबाइल फोनों में चीनी सिम कार्ड थे। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद छापा मारा गया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसआर मार्डी ने कहा कि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि गिरफ्तार किए गए चीनी नागरिक वास्तव में जासूस हैं। इन लोगों से पुलिस और खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले खबरों में कहा गया था कि तिब्बती आत्यात्मिक नेता दलाई लामा और अन्य तिब्बती गुरु करमापा त्रिनले दोरजी की जान का खतरा है। गिरफ्तार चीनी नागरिक जिस मकान में रह रहे थे, उसके आसपास 15 फुट ऊंची दीवार है। बताया जाता है कि इनमें से कुछ लोग मिस्त्री का काम करते थे।