विज्ञापन
This Article is From Jan 16, 2020

ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया

टोनी फर्नांडीस को 20 जनवरी को ईडी के सामने पेश होना होगा, एयर एशिया एयरलाइंस के ग्रुप प्रेसिडेंट थारुमलिंगम कनागलिंगम को भी ईडी ने समन जारी किया

ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एयर एशिया पर घोटाले को लेकर नकेल कसना शुरू कर दिया है. प्रवर्तन निदेशालय ने एयर एशिया के पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया है. एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीस को 20 जनवरी को ईडी के सामने पेश होना है. एयर एशिया एयरलाइंस के ग्रुप प्रेसिडेंट थारुमलिंगम कनागलिंगम को भी ईडी ने समन जारी किया है. बिजनेसमैन अरुण भाटिया ने इससे पहले एयर एशिया में पर्याप्त इक्विटी कैसे ली थी? इसे लेकर सीनियर ग्रुप एक्जीक्यूटिव एस रामादोराई को भी ईडी की पूछताछ का सामना करना पड़ा. ईडी द्वारा अन्य लोगों नरेश अलगन और मित्तु चंदिलिया (एयर एशिया के पूर्व सीईओ) को भी समन जारी किया है.

ईडी ने पहले एयर एशिया के खिलाफ सीबीआई द्वारा भ्रष्टाचार निवारण मामला दर्ज करने के बाद पीएमएलए मामला दर्ज किया था. आरोप है कि एयर एशिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने विदेशी उड़ान अधिकार प्राप्त करने के लिए नियमों को बदलने के लिए यूपीए सरकार के साथ एक आपराधिक षड्यंत्र किया.

ईडी कुछ लेनदेन की जांच कर रहा है जो कि एक सिंगापुर की ऐसी फर्म के लिए किए गए थे, जो कथित तौर पर कोई भी सेवा प्रदान नहीं करती थी.

सीबीआई ने एयर एशिया के सीईओ टोनी फर्नांडीज, अन्य के खिलाफ किया मामला दर्ज

ईडी भारत में एक कथित फर्म के साथ लेनदेन की भी जांच कर रहा है, जिसमें कोई सरकारी फाइलिंग नहीं थी. सीबीआई की प्राथमिकी में पहले आरोप लगाया गया है कि सिंगापुर स्थित एचएनआर ट्रेडिंग के साथ  लेनदेन था और धन का उपयोग वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को कथित रिश्वत देने के लिए किया जाता था.

VIDEO : एयर एशिया की फ्लाइट में यात्रियों से बदसलूकी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मुझे मौका दे सकता है हरियाणा": एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों के एक दिन बाद बोलीं कुमारी शैलजा
ED ने एयर एशिया घोटाले को लेकर नकेल कसी, पूरे मैनेजमेंट को समन जारी किया
दिल्ली चलो पदयात्रा:  रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Next Article
दिल्ली चलो पदयात्रा: रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com