असम में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4

Assam Earthquake: असम के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. सुबह करीब 8 बजे आए इन झटकों के बाद लोगों में दहशत है.

नई दिल्ली:

Assam Earthquake: असम के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. सुबह करीब 8 बजे आए इन झटकों के बाद लोगों में दहशत है, वह सुरक्षित स्थानों पर जाने के घरों से बाहर निकल आए. भूकंप के ये तेज झटके पूर्वोत्तर के अलावा उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में भी महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, बुधवार सुबह तेजपुर के निकट रिक्टर पैमाने पर 6.4 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र असम के तेजपुर से 43 किलोमीटर पश्चिम में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 7:51 AM बजे सतह से 17 किलोमीटर की गहराई में आया. 

अधिकारियों ने बताया कि भूकंप के झटके पड़ोसी राज्य मेघालय और पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्सों समेत पूरे क्षेत्र में महसूस किए गए. उन्होंने बताया कि भूकंप सुबह सात बजकर 51 मिनट पर सोनितपुर जिले में आया. इसके बाद सात बजकर 58 मिनट और आठ बजकर एक मिनट पर भूकंप के दो और झटके महसूस किए गए. ये भूकंप के झटके क्रमश: 4.3 और 4.4 तीव्रता के दर्ज किए गए. 

Read Also: राजस्थान की राजधानी जयपुर, बीकानेर समेत कई इलाकों में भूकंप के झटके,रिक्टर पैमाने पर 4.3 तीव्रता

असम में आए भूकंप के इन झटकों पर स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा, तेज झटके महसूस किए, हालांकि उन्होंने भूकंप की तीव्रता 6.7 बताई है. इसी के साथ उन्होंने गुवाहटी में हुए कुछ नुकसानों की तस्वीरें भी साझा की हैं. 


भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.