विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 09, 2021

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण दिल्ली में सभी स्कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद किए गए

गौरतलब है कि दिल्‍ली के स्कूलों में बाकी क्लासेस तो पहले ही बंद थी, लेकिन 9वी से 12वी के बच्चे बोर्ड और सीबीएसई पाठ्यक्रम के चलते (अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद) आ रहे थे.

Read Time: 3 mins

दिल्ली में सभी स्कूल अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना के केसों में लगातार हो रहे इजाफे के चलते देश की राजधानी दिल्‍ली में सभी स्‍कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद करने का निर्णय लिया गया है.दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की घोषणा में कहा गया है कि कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए गए हैं. आदेश के अनुसार, 9वीं से 12वीं क्लास के किसी बच्चे को किसी भी काम के लिए स्कूल नहीं बुलाया जाएगा. बाकी क्लास के लिए तो पहले ही स्कूल बंद हैं. अगले आदेश तक पाबंदी जारी रहेगी. ऑनलाइन क्लास के बारे में कुछ नहीं कहा गया, यानी वे जारी रहेगीदिल्‍ली के स्कूलों में बाकी क्लासेस तो पहले ही बंद थी, लेकिन 9वी से 12वी के बच्चे बोर्ड और सीबीएसई पाठ्यक्रम के चलते (अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद) आ रहे थे (सत्र: 2020-21), लेकिन अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आदेश से साफ है कि अब किसी भी क्लास का कोई भी बच्चा स्कूल नहीं जाएगा.

दिल्ली में सोमवार से शुरू हो सकता है छठा सीरो सर्वे, 272 वार्ड से 28 हजार सैंपल लिए जाएंगे : सूत्र

देश की राजधानी दिल्‍ली की बात करें तो यहां भी केसों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है. दिल्‍ली में पिछले 24 घंटे में 8521 नए मामले सामने आए 11 नवंबर के बाद एक दिन में दर्ज हुए मामलों की सबसे बड़ी संख्‍या है. इससे पहले, 11 नवंबर 2020 को 1 दिन में 8593 नए मामले सामने आए थे जो दिल्ली का अब तक का सबसे ज़्यादा मामलों का रिकॉर्ड हैं.

लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है महाराष्ट्र : NDTV से बोले स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

भारत में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 5 दिनों में चार बार, देश में एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 1,31,968 नए COVID-19 के मामले दर्ज किए गए, जिन्हें मिलाकर देश में संक्रमण के कुल पुष्ट मामलों की तादाद 1,30,60,542 हो गई है. इसके अलावा, देशभर में पिछले 24 घंटे के दौरान 780 लोगों ने कोरोना संक्रमण के चलते जान भी गंवाई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;