'घबराएं नहीं, मॉक ड्रिल': मुंबई एयरपोर्ट से यात्रियों को निकाले जाने पर पुलिस ने दी सफाई

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) के टर्मिनल-2 को आज सुबह एक मॉक ड्रिल (Mock Drill) के चलते खाली करा लिया गया. जिसके बाद इसे लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा छिड़ गई. पुलिस ने लोगों से नहीं घबराने की अपील की है.

'घबराएं नहीं, मॉक ड्रिल': मुंबई एयरपोर्ट से यात्रियों को निकाले जाने पर पुलिस ने दी सफाई

मॉक ड्रिल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं.

मुंबई:

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) के टर्मिनल-2 को आज सुबह एक मॉक ड्रिल (Mock Drill) के चलते खाली करा लिया गया. जिसके बाद इसे लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा छिड़ गई. पुलिस ने लोगों से नहीं घबराने की अपील की है. मुंबई पुलिस (Mumbai Polive) ने कहा, 'मुंबई एयरपोर्ट पर एक मॉक ड्रिल की जा रही है, किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है.' सोशल मीडिया पर मॉक ड्रिल की कई तस्वीरें सामने आई हैं, जिसमें एयरपोर्ट से लोग बाहर निकलते नजर आ रहे हैं.

एयरपोर्ट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट ने सुरक्षा प्रोटोकाॅल के अनुसार एक मॉक ड्रिल का अभ्यास किया. यह मॉक ड्रिल आज सुबह टर्मिनल 2 पर एयरपोर्ट के विभिन्न हितधारकों के सहयोग से आयोजित की गई. सभी सफल मूल्यांकन और जांच के बाद 11ः48 पर मॉक ड्रिल के पूरा होने पर एयरपोर्ट को सुरक्षित घोषित किया गया. 

मॉक ड्रिल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई हैं, जिसमें यात्रियों को एयरपोर्ट से बाहर ले जाते हुए दिखाया गया है. अधिकारियों ने कहा कि मॉक ड्रिल से उड़ानों के कार्यक्रम पर असर पड़ने की उम्मीद नहीं है. 

ऑटो जर्नलिस्ट साइरस धाभर ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, 'निकासी प्रक्रिया शुरू होते ही कुछ यात्रियों को बचा लिया गया, यहां तक की कर्मचारियों को भी बाहर निकाल दिया गया.' साथ ही उन्होंने एयरपोर्ट की कुछ तस्वीरों को भी पोस्ट किया है. 

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी एक ट्वीट किया गया. जिसमें भी बताया गया कि यह एक मॉक ड्रिल है.


- - ये भी पढ़ें - -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


* 'ऑक्सीजन मॉक ड्रिल' से नहीं था 16 मौतों का संबंध, आगरा के अस्पताल को क्लीन चिट
* ऑक्सीजन रोककर मॉक ड्रिल कर लो, देखते हैं कौन मरेगा, कौन नहीं - पढ़ें, अस्पताल मालिक की पूरी बातचीत
* 'ऑक्सीजन और मानवता की भारी कमी...' : आगरा के अस्पताल में ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल पर राहुल गांधी का वार